पुणे: 8 साल की बच्ची के साथ 5 नाबालिग समेत 6 दरिंदों ने किया गैंगरेप

0

देश में आज भी महिलाओं और बच्चियों के साथ बलात्कार की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। केंद्र अौर प्रदेश में बेटी बचाअो, बेटी पढ़ाअो के नारे झूठे साबित हो रहे हैं। यहां मासूम बच्चियां घिनौने अपराधों का शिकार हो रही है।

पुणे
प्रतिकात्मक फोटो

पुणे में आठ साल की मासूम बच्ची के साथ पांच नाबालिग लड़कों समेत 6 लोगों के द्वारा सामूहिक बलात्कार करने की घटना घटी। इस घटना से पूरे परिसर में खलबली मच गई है। न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, कोंढवा क्षेत्र में आठ वर्षीय एक लड़की के साथ पड़ोस में रहने वाले छह लड़कों ने कथित तौर पर बलात्कार किया। छह आरोपियों में से एक की उम्र 19 साल है और अन्य पांच लगभग 10-11 साल की उम्र के नाबालिग हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कल पीड़िता की मां की शिकायत के आधार पर सभी छह आरोपियों को पकड़ लिया गया। उन्होंने बताया कि पीड़िता की मां ने पड़ोस में रहने वाले छह लड़कों के खिलाफ बेटी का यौन शोषण करने की शिकायत दर्ज कराई।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने 19 वर्षीय लड़के को गिरफ्तार कर लिया है और अन्य पांच को जिनकी आयु 10 से 11 वर्ष के बीच है निगरानी गृह भेज दिया गया है।

एक अधिकारी ने बताया कि मामला कल उस समय सामने आया जब बच्ची ने पेट में दर्द की शिकायत की और उसकी मां उसे डॉक्टर के पास लेकर गई। डॉक्टर ने उसकी चिकित्सीय जांच की तथा शरीर पर कुछ निशान देखकर यौन शोषण का मामला होने का संदेह व्यक्त किया।

उन्होंने बताया कि जब डॉक्टर ने लड़की से शरीर पर निशानों के बारे में पूछा तो उसने खुलासा किया कि छह लड़कों ने पिछले कुछ हफ्तों में चार-पांच बार उसका यौन शोषण किया है।

इस पर लड़की की मां ने तुरंत पुलिस से संपर्क किया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सभी छह लड़कों के खिलाफ भादंवि की धारा 376 और पोक्सो के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि, अभी कुछ दिनों पहले ही मुंबई में एक 6 साल की बच्ची से रेप का मामला सामने आया था। पुलिस ने इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि, हाल ही में हरियाणा के हिसार में निर्भया कांड की तरह एक पांच साल की बच्ची से रेप और हत्या का मामला सामने आया था। ख़बरों के मुताबिक, 9 दिसंबर की देर रात अपनी मां के साथ सो रही एक पांच साल की बच्ची का पहले आरोपियों ने अपहरण कर रेप की वारदात को अंजाम दिया था।

घटना को अंजाम देने के बाद आरोपियों ने उसके प्राइवेट पार्ट में लकड़ी डाल दी जिससे उसकी मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार बच्ची की मौत उसकी बड़ी आंत में जख्म होने की वजह से हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here