जम्मू-कश्मीर: त्राल मुठभेड़ में मारा गया पुलवामा हमले का मास्‍टरमाइंड मुदस्सिर अहम खान

0

जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा जिले के त्राल में रविवार को हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। इस एनकाउंटर में मुदस्सिर अहम खान नाम का भी एक आतंकी ढेर हुआ है। मुदस्सिर, जैश-ए-मोहम्‍मद का आतंकी था और वह पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है।

मुदस्सिर अहम खान
File Photo: AFP

जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के कमांडर मुदस्सिर खान के परिवार ने उसके शव की शिनाख्त त्राल एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादियों में से एक के रूप में की है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। अभी फरेंसिक रिपोर्ट के आने का इंतजार किया जा रहा है।

एक अधिकारी ने कहा, “मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान जेआईएम कमांडर मुदासिर खान उर्फ मोहम्मद भाई के रूप में की गई है, जो 14 फरवरी के पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।” उन्होंने बताया कि शवों के डीएनए परीक्षण किए जाएंगे। जिस घर में आतंकवादी छिपे हुए थे, सुरक्षाबलों के अभियान में वह घर पूरी तरह से नष्ट हो गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुदासिर त्राल के मीर मोहल्‍ला का रहने वाला था। मुदासिर को लोग मोहम्‍मद भाई के नाम से भी बुलाते थे। उसने साल 2017 में जैश-ए-मोहम्‍मद ज्‍वॉइन किया था। वह पहले जैश का ओवरग्राउंड वर्कर था और बाद में उसे आतंकी संगठन में शामिल किया गया।

बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी। पुलवामा आंतकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here