सरकारी अधिकारी ने व्हाट्सएप्प ग्रुप में डाला अश्लील वीडियो, एलजी किरण बेदी भी थीं ग्रुप की सदस्य

0

सरकारी अधिकारियों के एक वॉट्सएप ग्रुप में एक अश्लील वीडियो क्लिप कथित रूप से डालने पर पुडुचेरी सिविल सेवा (पीसीएस) के एक वरिष्ठ अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया और उनके खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कानून के तहत मामला दर्ज किया गया।

 किरण बेदी

सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार एएस शिवकुमार ने LG किरण बेदी पर अधिकारियों के लिए बनाये गए वाट्सएप ग्रुप में कथित रूप से अश्लील वीडियो सेंड कर दिया। इसके बाद किरण बेदी ने खुद शिवकुमार के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए  निर्देश दिए है। शिवकुमार को सस्पेंड कर दिया गया है।

मीडिया रिपोटर्स के मुताबिक, शिवकुमार ने कथित तौर पर शुक्रवार की दोपहर को वीडियो डाला था और लेफ्टिनेंट गवर्नर के सचिवालय का एक स्टाफ सदस्य किरण बेदी के संज्ञान में इसे लाया।

जिसके बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया। शिवकुमार सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के निदेशक भी हैं। इस वजह से वह विभिन्न सरकारी विभागों के प्रमुखों के वाट्सएप ग्रुप के सदस्य हैं।

आउटलुक की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारी ने ‘प्रॉस्‍परस रुरल पुदुचेरी’ वॉट्सएप ग्रुप में आपत्तिजनक कटेंट पोस्‍ट किया था। इसके बाद उनसे राज निवास बुलाकर सफाई मांगी गई। अधिकारी ने बताया कि वे इस मैसेज को डिलीट करने जा रहे थे लेकिन गलती से मैसेज ग्रुप में चला गया।

किरण बेदी इस जवाब से संतुष्‍ट नहीं हुईं और उन्‍होंने अधिकारी को सस्‍पेंड करने का आदेश जारी कर दिया। इस मामले में पुलिस ने अधिकारी से पूछताछ भी की। उन्‍हें 16 घंटे तक पूछताछ के बाद एक कैबिनेट मंत्री के दखल के बाद छोड़ा गया।

संबंधित घटनाक्रम में, पुलिस ने अधिकारी के खिलाफ आईटी कानून की धारा 67 ए के तहत एक मामला दर्ज किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वीजे चंद्रन (अपराध-जांच शाखा) ने कहा कि राजनिवास में विशेष कार्य अधिकारी की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here