मुंबई: पबजी गेम के इस नए पोस्टर को लेकर ठाणे पुलिस चिंतित, UAE में लोगों ने की प्रतिबंध की मांग

0
3

हाल के कुछ महीनों से भारत में ऑनलाइन मल्टिप्लेयर गेम PUBG नाकारात्मक खबरों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। इन दिनों पबजी (PUBG) गेम का बुखार युवाओं पर सिर चढ़कर बोल रहा है। PUBG की लत के प्रतिकूल प्रभाव पर बढ़ती चिंता के बीच हाल ही में महाराष्ट्र में एक नए पोस्टर ने ठाणे पुलिस को बेहद चिंतित कर दिया है।

PUBG

ठाणे के कई निवासियों ने बताया कि पबजी खेलने वालों के एक समूह ने एक सड़क पर कब्जा कर लिया है और पेड़ के नीचे पोस्टर लगा दिया है कि यह जगह सिर्फ पबजी खेलने वालों के लिए रिजर्व है। पोस्टर पर लिखा है, ‘यह जगह सिर्फ पबजी खेलने वालों के लिए रिजर्व है। आज्ञा से- विजय भाऊ।’ बता दें कि यह पोस्टर मराठी में लिखा हुआ है। यह पोस्टर देखकर एक स्थानीय निवासी ने ठाणे पुलिस से शिकायत की है और कार्रवाई की मांग है।

जानकारी मिलने पर ठाणे पुलिस ने ऐक्शन लिया और पोस्टर को हटाकर उसे लगाने वाले लड़कों को चेतावनी दी है कि वहां गेम ना खेलें। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी छात्र कॉलेज में पढ़ते हैं और उन्होंने मजे के लिए पोस्टर को चिपका दिया होगा। स्थानीय पुलिस के अनुसार, उन्हें भविष्य में इस शरारत को न दोहराने की चेतावनी दी गई है।

इस बीच, खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यूएई में माता-पिता ने लोकप्रिय ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लगाने का आह्वान किया है क्योंकि यह गेम युवाओं पर ‘बुरा प्रभाव’ डाल रहा है।

बता दें कि पबजी एक ऑनलाइन मल्टिप्लेयर गेम है, जिसमें एक साथ कई लोग एक दूसरे से कनेक्ट होकर कॉम्बैट गेम खेलते हैं। अंत में बचने वाला प्लेयर विजेता होता है। देश के अलग-अलग हिस्सों में इस लत लगाने वाले गेम को बैन करने की मांग उठ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here