…जब SP बेटी को DCP पिता ने गर्व से किया सैल्यूट, नजारा देखकर लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान

0

बड़ी पुरानी कहावत है कि एक पिता के जीवन में सबसे खुशी का पल तब आता है जब उसके बच्‍चे जिंदगी में सफलता पाने में उनसे भी आगे निकल जाते हैं और पिता की पहचान उससे बच्चों से हो। तेलंगाना में ऐसा ही एक नजारा पिता-पुत्री के बीच देखने को मिला है, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जी हां, हैदराबाद के पास कोंगरा कलां में टीआरएस की जनसभा में वर्दी में तैनात डीसीपी पिता ने जब एसपी (IPS) बेटी को सैल्यूट मारा तो लोग मुस्कुरा उठे।

इतना ही नहीं, खुद पिता के चेहरे पर भी गर्व मिश्रित मुस्कान तैर गई। हैदराबाद में राशाकोंडा कमिश्नरी के मलकानगिरी के पुलिस उपायुक्त उमा मेहश्वरा शर्मा अगले साल रिटायर होने वाले हैं। सब इंस्पेक्टर की नौकरी से शुरू हुआ उनका सफर 30 वर्षों के बाद डीसीपी पद पर पहुंचा है। हालांकि वह नॉन आइपीएस कॉडर से हैं। जबकि उनकी बेटी सिंधू शर्मा मौजूदा समय तेलंगाना के जगतियाल जिला में पुलिस अधीक्षक हैं।

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, बेटी का चार साल पहले आईपीएस में चयन हुआ था। सिंधू 2014 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं। रविवार को अचानक तेलंगाना राष्ट्रीय समिति की जनसभा में पिता-पुत्री का आमना-सामना हुआ। इस दौरान पिता ने बेटी सिंधू को सैल्यूट किया। उप निरीक्षक से अपना करियर शुरू कर हाल ही में आईपीएस रैंक पर आने वाले उमामहेश्वरा शर्मा ने कहा, “हम लोग पहली बार ड्यूटी करते समय आमने-सामने आए हैं। मैं भाग्यशाली हूं जो उनके साथ काम करने का मौका मिला।”

उन्होंने गर्व महसूस करते हुए से कहा, “वे मेरी वरिष्ठ अधिकारी हैं। मैं जब उन्हें देखता हूं, मैं सलाम करता हूं। हम अपनी-अपनी ड्यूटी करते हैं और इस पर चर्चा नहीं करते हैं, लेकिन घर पर हम लोग बिल्कुल पिता और बेटी की तरह रहते हैं।” जनसभा में महिलाओं की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल रहीं सिंधू ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं। यह अच्छा अवसर है कि हमें साथ काम करने का मौका मिला।”

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here