दिल्ली: ITO पर ट्रैक्टर मार्च के दौरान एक किसान की मौत, कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद

0

गणतंत्र दिवस के मौके पर कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाल रहे किसानों की ओर से निकाली गई रैली के दौरान ट्रैक्‍टर हादसे में एक किसान की मौत हो गई। जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का दावा है कि पुलिस की गोली चलने से ये मौत हुई है। किसानों का कहना है कि पुलिस की फायरिंग के चलते ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया जिसके चलते प्रदर्शनकारी की मौत हुई। इस बीच, कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई हैं।

किसान की मौत

जानकारी के अनुसार, आईटीओ के पास डीडीयू मार्ग के पास एक किसान की हादसे में मौत हुई है। पुलिस का कहना है कि ट्रैक्टर तेज चला रहा था और ट्रेक्टर पलट गया जिससे उसकी मौत हुई। कुछ किसान वहां धरने पर बैठ गए हैं उनका कहना है पुलिस ने गोली मारी है। ख़बरों के मुताबिक, मृतक किसान का नाम नवनीत सिंह है। 30 साल का नवनीत उत्तराखण्ड के बाजपुर इलाके का रहने वाला बताया गया है।

गौरतलब है कि, किसानों की ट्रैक्‍टर रैली के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर पुलिस और प्रदर्शनकारी किसानों के बीच झड़प हुई है। पुलिस ने मंगलवार को किसानों पर तब लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े जब पूर्व निर्धारित मार्ग से हटकर उनकी परेड आईटीओ सहित कई अन्य स्थानों पर पहुंच गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here