वाल्मीकि समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर बुरे फंसे सलमान-शिल्पा, SC कमीशन ने थमाया नोटिस

0

सलमान की नई फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ सुर्खिया बटोर रही है। लेकिन राजस्थान में सलमान खान के खिलाफ जोरदार प्रर्दशन चालू हो गया है। सलमान खान और शिल्पा शेट्टी पर वाल्मीकि समाज के खिलाफ कमेंट करने का आरोप लगाया गया है।

सलमान खान

सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के इस मामले में नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्राइब ने नोटिस जारी करते हुए इन्फॉर्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्ट्री और दिल्ली-मुंबई के पुलिस कमिश्नर्स से सात दिन के अंदर जवाब तलब किया है।

सलमान खान और शिल्पा शेट्टी पर वाल्मीकि समाज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगा है। जिसके बाद यह विवाद फौरन गरमा गया।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, सलमान खान के फिल्म के खिलाफ यह विरोध प्रदर्शन वाल्मीकि समाज के द्वारा किया गया है। बताया गया है कि सलमान खान ने फिल्म के प्रमोशन के दौरान वाल्मीकि समाज के लिए जातिगत और आपत्तिजनक शब्द का प्रयोग किया था।

जानकारी के अनुसार अपनी फिल्‍म श्टाइगर जिंदा हैश् का प्रमोशन करने के दौरान सलमान खान ने अपने डांस के टैलेंट को नापते हुए जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया।

इसके अलावा शिल्‍पा शेट्टी ने भी यह बताने के लिए कि वह घर पर कैसी दिखती हैं, इसी जातिसूचक शब्‍द का इस्‍तेमाल किया।

इस मामले में अब इन दोनों की इस आपत्तिजनक टिप्‍पणी के चलते वाल्मीकि समाज एक्शन कमिटी के दिल्ली अध्यक्ष ने पश्चिम दिल्ली के डीसीपी को शिकायत पत्र सौंपा है।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने सभी पक्षों से अनुसूचित जाति और जनजाति अत्याचार रोकथाम कानून 2015 के तहत एक्शन टेकेन रिपोर्ट मांगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here