प्रियंका गांधी ने दी ईद मिलाद उन-नबी की बधाई, कहा- 4 महीनों से कश्मीरी कर रहे मुश्किलों और दुश्वारियों का सामना

0

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार (10 नवंबर) को पैगम्बर मुहम्मद के जन्मदिन मिलाद-उन-नबी पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। इस के साथ ही प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में जम्मू-कश्मीर के मसले पर एक तंज भी कसा है।

प्रियंका गांधी
फाइल फोटो: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “आप सभी को ईद मिलाद उन-नबी की ढेर सारी मुबारकबाद, ख़ास तौर से जम्मू और कश्मीर के हमारे भाइयों और बहनों को जो चार महीनों से मुश्किलों और दुश्वारियों का सामना कर रहें हैं।”

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा, ‘‘पैगम्बर मुहम्मद (स.) के जन्मदिन, मिलाद-उन-नबी के मुबारक मौके पर, मैं सभी देशवासियों, विशेष रूप से अपने मुस्लिम भाई-बहनों को शुभकामनाएं देता हूं। आइए, हम सब उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आपसी भाईचारे और रहमदिली के साथ सभी की खुशहाली के लिए कार्य करें।’’

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘मिलाद उन नबी पर बधाई, पैगम्बर मोहम्मद के विचार हमें प्रेरित करते है। ईश्वर करे, यह दिन समाज में सछ्वाव और करुणा की भावना को बढ़ाये। ईर से चारो ओर शांति की कामना करता हूं।’’

बता दें कि, जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 को हटा दिया था। तभी से घाटी में कुछ पाबंदियां लगी हुई हैं। अब इन पाबंदियों को तीन महीने से अधिक समय हो गया है। जम्मू-कश्मीर भी अब एक केंद्रशासित प्रदेश बन गया है लेकिन पाबंदियां नहीं हटी हैं। इसी को लेकर विपक्ष समय-समय पर केंद्र सरकार को घेरता रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here