VIDEO: …जब अचानक दिल्ली की इस झुग्गी में पहुंचीं प्रियंका गांधी, हर 2-3 महीने में दिव्यांग आशीष से मुलाकात कर इलाज में करती हैं मदद, शख्स के घर पानी भी पिया

0

कांग्रेस की नवनियुक्त राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा विदेश से दिल्ली आ चुकी हैं और कांग्रेस मुख्यालय में उन्हें उनका कमरा भी मिल गया है। इस बीच मंगलवार (5 फरवरी) रात प्रियंका गांधी अचानक राजधानी दिल्ली के एक झुग्गी में पहुंच गई, जिसे देख सब लोग हैरान रह गए। कांग्रेस की महासचिव बनने के बाद पहली बार प्रियंका गांधी दिल्ली की झुग्गी पहुंचीं, जहां उन्होंने वहां रह रहे लोगों से मुलाकात की। झुग्गियों में वह सुभाष यादव नाम के शख्स और उनके परिवार से मिलीं।

रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी दिल्ली स्थित औरंगजेब रोड के क्लस्टर हाउसिंग में शारीरिक रूप से अक्षम झुग्गी में रह रहे सुभाष यादव के बेटे आशीष नाम के बच्चे से मुलाकात की। आशीष के पिता सुभाष यादव ने बताया कि प्रियंका गांधी यहां हर दो-तीन महीनें पर आती रहती हैं और हमारा हालचाल लेती हैं। साथ ही उनके परिवार के साथ कुछ समय भी व्यतीत करती हैं। इसके अलावा वह पिछले 3-4 सालों से आशीष के इलाज में मदद भी कर रही हैं।

एबीपी न्यूज की खबर के मुताबिक, प्रियंका गांधी अपने भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने झुग्गियों से होते हुए पीछे के रास्ते से दाखिल हुईं। इस दौरान वह कई झुग्गीवालों से भी मिलीं। झुग्गियों में वह सुभाष यादव नाम के शख्स और उनके परिवार से मिलीं, जहां उन्होंने पानी भी पिया। इतना ही नहीं उन्होंने झुग्गी में ही रहने वाले सुभाष के बेटे आशीष यादव से भी मुलाकात की, जो बीमार रहते हैं।

एबीपी न्यूज को आशीष के पिता सुभाष ने बताया कि उनके बेटे को पोलियो हो गया है। प्रियंका आज हमारे यहां करीब आधे घंटे बैठकर गई हैं और उन्होंने हम लोगों से बात की और पानी पिया। सुभाष ने बताया कि एक एनजीओ के जरिए प्रियंका ने आशीष का इलाज करवाया था और कॉपी किताब भी दी थीं। प्रियंका ने आशीष के लिए गाड़ी देने का वादा भी किया है। सुभाष ने यह भी कहा कि दो महीने पहले भी प्रियंका गांधी इधर से निकली थीं।

बता दें कि प्रियंका गांधी को उनका नया ऑफिस मिल गया है। दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थिति कांग्रेस मुख्यालय में उनका कमरा आवंटित किया गया है, जहां उनकी नेम प्लेट भी लग गई है। कांग्रेस की पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी के सोमवार को देश लौटीं हैं। उम्मीद की जा रही है कि प्रियंका गांधी इसी सप्ताह लखनऊ भी जाएंगी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी को राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाने की घोषणा 23 जनवरी को की थी। उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी दी गई है।कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति तैयार करने के लिए गुरूवार शाम दिल्ली में होने जा रही पार्टी महासचिवों एवं विभिन्न राज्यों के प्रभारियों की बैठक में प्रियंका भी शामिल होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here