VIDEO: विदेशी नागिरकता को लेकर राहुल गांधी को गृह मंत्रालय द्वारा जारी नोटिस पर बहन प्रियंका ने दी यह प्रतिक्रिया

0

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर पैदा हुए विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं। प्रियंका ने इस पूरे विवाद को बकवास बताते हुए कहा कि पूरा हिंदुस्तान जानता है कि राहुल गांधी हिंदुस्तानी हैं। बता दें, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता के मामले में मिली शिकायत के आधार पर केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने नोटिस जारी करके उनसे 15 दिन के अंदर जवाब दाखिल करने को कहा है।

प्रियंका गांधी
फाइल फोटो: प्रियंका गांधी वाड्रा

चुनाव प्रचार में जुटीं प्रियंका गांधी वाड्रा से जब मीडिया ने गृह मंत्रालय के पत्र पर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि, ‘मैंने ऐसी बकवास पहले कभी नहीं सुनी। पूरा हिंदुस्तान जानता है कि राहुल गांधी हिंदुस्तानी हैं। उनके सामने वह पैदा हुआ, उनके सामने उसकी परवरिश हुई और उनके सामने वह बड़ा हुआ। सबको मालूम है, क्या बकवास है यह।’

बता दें कि, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार (30 अप्रैल) को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को विदेशी नागरिकता को लेकर मिली शिकायत के बाद नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। गृहमंत्रालय ने यह नोटिस बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी की शिकायत मिलने के बाद जारी किया है। राहुल गांधी को 15 दिनों के अंदर गृह मंत्रालय के नोटिस का जवाब देना है।

सुब्रहमण्यम स्वामी ने मंत्रालय को पत्र लिखकर राहुल गांधी की नागरिकता के बारे में शिकायत की थी। मंत्रालय ने शिकायत का संज्ञान लेते हुए राहुल गांधी को उनकी नागरिकता के बारे में 15 दिन के अंदर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। स्वामी कई सालों से आरोप लगा रहे हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष के पास ब्रिटेन की नागरिकता है। इस लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अमेठी और केरल की वायनाड लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here