गन्ना किसानों का बकाया ना चुकाने को लेकर प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर निशाना, कहा- ‘चौकीदार’ केवल अमीरों के लिए काम करते हैं, गरीबों के लिए नहीं

0

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गन्ना किसानों का बकाया ना चुकाने को लेकर रविवार (24 मार्च) को उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि ‘चौकीदार’ गरीबों के लिए नहीं, बल्कि केवल अमीर लोगों के लिए काम करते हैं।

प्रियंका गांधी वाड्रा
फोटो: @INCIndia

प्रियंका गांधी ने टि्वटर पर एक मीडिया रिपोर्ट साझा की जिसमें दावा किया कि राज्य में गन्ना किसानों का बकाया 10,000 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर गया है। वाड्रा ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार को गन्ना किसानों की कोई फिक्र नहीं है जिसके कारण किसानों के बच्चों को शिक्षा और भोजन नहीं मिल पा रहा है और उनकी अगली फसल भी खराब हो रही है।

उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों के परिवार दिन रात मेहनत करते हैं, लेकिन योगी सरकार उनके भुगतान का भी जिम्मा नहीं लेती। उन्होंने कहा कि किसानों का 10,000 करोड़ रुपये बकाया मतलब उनके बच्चों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और अगली फसल सब कुछ ठप हो जाता है।

प्रियंका ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘गन्ना किसानों के परिवार दिन-रात काम करते हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार ने उनका बकाया चुकाने की जिम्मेदारी भी नहीं ली।’’उन्होंने दावा किया, ‘‘किसानों के 10,000 करोड़ रुपये के बकाए का मतलब उनके बच्चों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और अगली फसल समेत सब कुछ रुक जाना है। ये चौकीदार केवल अमीरों के लिए काम करते हैं और गरीबों की परवाह नहीं करते।’’

बता दें कि प्रियंका गांधी को हाल ही में उत्तर प्रदेश पूर्व के लिए कांग्रेस महासचिव नियुक्त किया गया है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के आधार को मजबूत करने और लोकसभा चुनाव में अच्छे नतीजे की कोशिश में जुटीं प्रियंका का हाल ही में तीन दिवसीय गंगा यात्रा बनारस में समाप्त हुआ था। इन तीन दिनों में प्रियंका गांधी ने प्रयागराज से काशी तक गंगा के रास्ते लगभग 140 किलो मीटर की यात्रा की थी। वैसे तो ये यात्रा ज्यादा समय में काफी छोटी थी, लेकिन असर बड़े फलक पर देखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here