सहारनपुर में बैंक के कर्ज से परेशान किसान ने की आत्महत्या, प्रियंका गांधी बोलीं- “BJP सरकार अपनी तीन सालों की उपलब्धियों में झूठी कर्ज माफी का ढोल पीट रही है”

0

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में बैंक के कर्ज से परेशान किसान की आत्महत्या को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने सोमवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार अपनी तीन सालों की उपलब्धियों में झूठी कर्ज माफी का ढोल पीट रही है, लेकिन छोटे-छोटे लोन के लिए किसानों को प्रताड़ित किया जा रहा है।

किसान
फाइल फोटो

प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक हिंदी ख़बर का लिंक शेयर करते हुए ट्वीट कर लिखा, “सहारनपुर के इस किसान पर मात्र एक लाख चालीस हज़ार रुपए का लोन था लेकिन बैंक ने इस किसान को इतना प्रताड़ित किया कि उन्होंने बैंक के सामने ही आत्महत्या कर ली। यूपी में हर जगह यही हाल है। छोटे-छोटे लोनों के लिए किसानों को प्रताड़ित किया जा रहा है।”

योगी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने आगे कहा, “दूसरी तरफ भाजपा सरकार अपनी तीन सालों की उपलब्धियों में झूठी कर्ज माफी का ढोल पीट रही है। इस परिवार के लिए क्या जवाब है उनके पास?”

बता दें, सहारनपुर के छुटमलपुर कस्बे में रहने वाले किसान वेदपाल ने बैंक के सामने ही आत्महत्या कर ली थी। मृतक के परिजनों का आरोप है कि दलालों व बैंक मैनेजर की मिली भगत से किसान को ऋण देने के लिए यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर द्वारा रिश्वत में मोटी रक़म ली गई थी। परिजनों ने बैंक कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here