उत्तर प्रदेश: मेडिकल स्टाफ का आरोप, सैनिटाइजर और मास्क मांगने पर मिली हाथ-पैर तोड़ने की धमकी, प्रियंका गांधी ने वीडियो शेयर कर योगी सरकार पर बोला हमला

0

देशभर में तेजी से फैले खरतनाक कोरोना वायरस के इलाज के सुरक्षा किट को लेकर कई जगहों पर डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ की मांगों के बीच उत्तर प्रदेश के बांदा में नर्सों और मेडिकल स्टाफ द्वारा वेतन और सुरक्षा उपकरणों की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार किए जाने का मामला सामने आया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने डॉक्टरों की इस मांग का समर्थन करते हुए एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने योगी सरकार को आड़े हाथों लिया है।

कोरोना वायरस

प्रियंका गांधी ने शनिवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, “इस समय हमारे मेडिकल स्टाफ को सबसे ज्यादा सहयोग करने की जरूरत है। वे जीवनदाता हैं और योद्धा की तरह मैदान में हैं। बांदा में नर्सों और मेडिकल स्टाफ को उनकी निजी सुरक्षा के उपकरण न देकर और उनके वेतन काट करके बहुत बड़ा अन्याय किया जा रहा है।” प्रियंका ने आगे लिखा कि “मैं यूपी सरकार से अपील करती हूं कि ये समय इन योद्धाओं के साथ अन्याय करने का नहीं है, बल्कि उनकी बात सुनने का है।”

प्रियंका गांधी ने जो वीडियो शेयर किया है वो उत्तर प्रदेश के बांदा राजकीय मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्सिंग पर तैनात मेडिकल स्टाफ के काम पर तैनात छात्रा का है। छात्रा कोरोना वायरस के इलाज के लिए बने आइसोलेशन सेंटर में तैनात है। उसका कहना है कि अस्पताल प्रशासन ने सैनिटाइजर और मास्क की मांग करने पर उनको टर्मिनेट कर दिया है। छात्रा ने अस्पताल प्रशासन द्वारा मारने की भी धमकी का आरोप लगाया है। छात्रा ने कहा है कि उन्होंने कहा ‘यहां से चले जाओ नहीं तो हाथ पैर तुड़वा दूंगा। योगी जी का आदेश आया है आप लोगों को निकालने का।’

इतना ही नहीं छात्रा का आरोप है कि उनकी सैलरी भी बिना बताए काट दी गई है। प्रियंका गांधी के द्वारा शेयर किया गया यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। बता दें कि, सुरक्षा किट को लेकर कई जगहों पर डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ मांग कर रहे हैं। हर ओर इनकी कमी की बातें सामने आ रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here