VIDEO: अभिनेता अक्षय कुमार द्वारा प्रधानमंत्री मोदी का इंटरव्यू लिए जाने पर प्रियंका गांधी ने ऐसे कसा तंज, देखें वीडियो

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (24 अप्रैल) को बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के साथ स्पष्ट और पूरी तरह से गैर-राजनीतिक वार्ता में अपनी जिंदगी से जुड़े कई पहलुओं पर चर्चा की और कई किस्से साझा किए। इस दौरान अक्षय कुमार और प्रधानमंत्री मोदी के बीच बेहद मजेदार और गैर राजनीतिक बातचीत हुई। प्रधानमंत्री आवास पर हुए इस इंटरव्यू में अक्षय ने पीएम मोदी से उनकी दिनचर्या, खान-पान की आदतों, पसंद और बचपने के किस्सों पर सवाल पूछे हैं।

पीएम मोदी मोदी ने अपने 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित आवास पर बातचीत में अक्षय को बताया, “मुझे हमेशा आश्चर्य होता है कि देश मुझसे कैसे प्यार करता है और मुझे कितना कुछ देता है।” मोदी ने कहा कि उन्होंने कभी भी प्रधानमंत्री बनने के बारे में नहीं सोचा था क्योंकि उनकी पृष्ठभूमि में ऐसा कुछ नहीं था कि वह इस बारे में सोचते। आम लोग ऐसी बातों पर विश्वास नहीं करते हैं, उन्होंने कहा कि विचार (जैसे कि एक दिन प्रधानमंत्री बनना) केवल उन लोगों के मन में आ सकते हैं जो पृष्ठभूमि के साथ-साथ एक विशेष परिवार से ताल्लुक रखते हैं।

पीएम मोदी ने कहा, “लेकिन मेरी पारिवारिक पृष्ठभूमि ऐसी है जैसे अगर मुझे अच्छी नौकरी मिल जाती, तो मेरी मां ने पड़ोसियों को गुड़ बांटे होते क्योंकि हमने कभी इससे आगे नहीं सोचा था। हमने कभी भी अपने गांव के बाहर कुछ नहीं देखा।” उन्होंने कहा, “यह यात्रा शुरू हो गई और देश ने मुझे स्वीकार किया। जिम्मेदारियां भी मेरे ऊपर अपने आप आ गईं। मेरे व्यक्तिगत दृष्टिकोण के अनुसार, यह (प्रधानमंत्री बनना) अस्वभाविक है क्योंकि मेरा जीवन और दुनिया वर्तमान राजनीतिक माहौल में फिट नहीं बैठते है।”

प्रियंका गांधी ने बोला हमला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अभिनेता अक्षय कुमार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिए जाने पर बुधवार को निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह हमेशा विदेशों में दिखाई देते हैं और बड़े-बड़े अभिनेताओं से इंटरव्यू भी करवाते हैं। समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, प्रियंका ने फतेहपुर में कांग्रेस प्रत्याशी राकेश सचान के समर्थन में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री जी जनता को नहीं समझते। नेता को जनता की बात समझनी चाहिए। इसके लिए जरूरी है कि नेता जनता के बीच जाए। लेकिन प्रधानमंत्री हमेशा विदेशों में दिखाई देते हैं। बड़े-बड़े अभिनेताओं से इंटरव्यू करवाते हैं।”

कांग्रेस महासचिव ने आगे कहा, “बीजेपी की राजनीति हवा-हवाई है। वह सिर्फ प्रचार की राजनीति कर रही है और लोकतंत्र को दुर्बल बनाने का प्रयास कर रही है। बीजेपी के नेताओं का 50 फीसद भाषण सिर्फ मेरे परिवार के ऊपर रहता है।” प्रियंका गांधी ने कहा, “आज जनता के लिए नहीं, उद्योगपतियों को आगे बढ़ाने के लिए नीतियां बनाई जा रही हैं। बनारस गई तो पता चला कि प्रधानमंत्री गांव नहीं जाते हैं। इस सरकार ने रोजगार घटाने का काम किया है। सरकार ने मनरेगा को पूरी तरह से बंद कर दिया है।”

‘आपकी पत्नी मुझपर गुस्सा निकालती हैं’

अक्षय कुमार के साथ इस इंटरव्यू में पीएम मोदी ने उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना का भी जिक्र किया। अक्षय कुमार के एक सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने हंसते हुए कहा कि आपकी पत्नी ट्विंकल खन्ना अक्सर सोशल मीडिया पर मुझ पर गुस्सा उतारती हैं। पीएम मोदी की बात सुनकर अक्षय कुमार मुस्कुराते रहे। इंटरव्यू के दौरान अक्षय कुमार ने पीएम मोदी से पूछा कि क्या आप सोशल मीडिया पर आपके बारे में जो रिएक्शन आते हैं उसे खुद पढ़ते हैं।

इस सवाल के जवाब में पीएम मोदी ने कहा- “मैं बिलकुल देखता हूं। मुझे दुनियाभर की जानकारी मिलती है। मैं आपका भी ट्विटर देखता हूं और ट्विंकल खन्ना जी का भी देखता हूं। कभी-कभी तो मुझे लगता है कि वो मेरे ऊपर गुस्सा निकालती हैं ट्विटर पर तो उसके कारण आपके परिवारिक जीवन में बड़ी शांति रहती होगी। उनका पूरा गुस्सा मुझ पर निकल जाता होगा, इसलिए आपको बड़ा आराम मिलता होगा, तो इस प्रकार से मैं आपके काम आया हूं।”

वहीं, मोदी की इंटरव्यू में कही इस बात पर तुरंत ट्विंकल ने ट्विटर पर जवाब दिया है। ट्विंकल ने लिखा, ‘मैं इसको सकारात्मक तरीके से देखती हूं, प्रधानमंत्री न सिर्फ मेरे अस्तित्व से वाकिफ हैं, बल्कि मेरे काम को भी पढ़ते हैं।’ साफ है कि ट्विंकल ने पीएम मोदी के इस बयान का बहुत ही सकारात्मक तरीके से हैंडल किया है। उन्होंने खुशी जाहिर की है कि पीएम मोदी उनके लिखे ट्वीट्स को पढ़ते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here