चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, ’23 मई को न्याय और जनता की अवाज की जीत निश्चित है’

0

कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार (17 मई) को दावा किया कि तमाम कोशिशों के बावजूद इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) असल मुद्दों से ध्यान नहीं भटका पाई और 23 मई को ‘‘न्याय एवं जनता की आवाज’’ की जीत होगी।

प्रियंका गांधी
फाइल फोटो: प्रियंका गांधी वाड्रा

लोकसभा चुनाव के आखिरी दौर का चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्यारे दोस्तों, 60 दिनों से ‘एक व्यक्ति-एक वोट’ यानी सबकी राजनीतिक बराबरी का जोशीला चुनाव प्रचार अभियान आपके प्यार से सम्भव हुआ।’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘ भाजपा की तमाम कोशिशों के बावजूद हमने चुनाव को रोजगार, खेती और कमाई के मुद्दों से भटकने नहीं दिया। 23 तारीख को न्याय और जनता की आवाज़ की जीत निश्चित है।’’

गौारतलब है कि लोकसभा चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होगा। 19 मई को बची हुई 59 लोकसभा सीटों पर अंतिम चरण के मतदान के साथ ही एक महीने से ज्यादा समय तक चले इस चुनाव का समापन हो जाएगा। मतगणना 23 मई को होगी।

बता दें कि अंतिम चरण के मतदान में पूर्वी यूपी की भी 13 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इन सीटों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी और सीएम योगी का गढ़ गोरखपुर भी शामिल है।

गौरतलब है कि, राहुल गांधी ने जनवरी में प्रियंका को कांग्रेस महासचिव बनाया। उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी गई है। इससे पहले वे कभी सक्रिय राजनीति में नहीं थीं। कांग्रेस महासचिव बनने के बाद वे लगातार उत्तर प्रदेश में सक्रिय हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here