प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- वाराणसी में 365 दिन में से 359 दिन लगी धारा 144

0

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने गुरुवार (2 जनवरी) को ट्वीट करते हुए कहा कि साल 2019 में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 365 में से 359 दिन धारा 144 लगाई गई और पीएम लोगों से कहते हैं कि डरने की जरूरत नहीं है।

प्रियंका गांधी
फाइल फोटो

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक अंग्रेजी वेबसाइट की ख़बर का लिंक शेयर करते हुए लिखा, “पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में साल 2019 में 365 दिन में 359 दिन धारा 144 लागू रहा, और पीएम मोदी लोगों से कह रहे हैं कि डरने की जरूरत नहीं है।”

दरअसल, अंग्रेजी वेबसाइट को बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एक छात्र ने बताया कि वाराणसी के लोग डरे हुए हैं। यहां हर कोई एक दूसरे को शक की निगाह से देख रहा है। बता दें कि, अभी हाल ही में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के दीक्षांत समारोह में एक छात्र ने अपनी डिग्री इसलिए लेने से इंकार कर दिया था क्योंकि उसके अन्य साथी नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार कर लिए गए है।

बता दें कि, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हुए थे। कई जगह प्रदर्शन अब भी जारी हैं। उत्तर प्रदेश, गुजरात, दिल्‍ली, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, असम के साथ ही बिहार में भी इस पर जबरदस्त विरोध देखने को मिला था। उत्तर प्रदेश और दिल्ली में तो प्रदर्शनों ने हिंसक रूप से लिया था। जिसके बाद कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लगाई गई थी।

बता दें कि, सीएए और एनआरसी के खिलाफ बीते दिनों उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे। यूपी में प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा में उत्तर प्रदेश में करीब 15 लोगों की मौत हो गई है। विपक्षी पार्टियां इस कानून के पास होने के बाद से सरकार की आलोचना कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here