‘मैं इतना लहसुन-प्याज नहीं खाती हूं’, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के इस बयान पर प्रियंका गांधी ने कसा तंज

0

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधते हुए कहा कि वह प्याज-लहसुन भले नहीं खाती हैं, लेकिन बढ़े हुए दाम से जुड़ी समस्या को उन्हें ही दूर करना होगा।

प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, “वित्त मंत्री जी ये जान कर अच्छा लगा कि आप खुद प्याज-लहसुन नहीं खाती हैं। लेकिन आप खुद की नहीं देश की वित्त मंत्री हैं। प्याज-लहसुन के दाम आम आदमी को लूट रहे हैं तो आपको हल निकालना होगा।” उन्होंने दावा किया कि, “जब किसान ने बंपर प्याज उगाई तो आपने उन्हें 2रु, 8रु किलो दाम दिया।”

कांग्रेस महासचिव ने आगे कहा, “बिचौलिए मालामाल हुए और किसान आत्महत्या के लिए मजबूर। इन खराब नीतियों के चलते की बुवाई का रकबा घट गया। आपने उसके लिए भी कुछ नहीं किया। अब प्याज आंसू रुला रहा है। उन्होंने दावा किया, “किसान को कुछ नहीं मिला, आम जन महंगा प्याज खरीदे। बस बिचौलियों की चांदी है। ये आपकी नीति का दिवालियापन है।”

बता दें कि, प्याज की कीमत इन दिनों आसमान छू रही है। दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में प्याज की कीमतें 100 से 120 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। वहीं, दूसरी और प्याज की बढ़ी कीमतों को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान पर घमासान छिड़ गया।

हाल ही में लोकसभा में प्याज खाने को लेकर कुछ सदस्यों के सवालों के जवाब में वित्त मंत्री निर्मला सीतरमण ने कहा था कि, ‘मैं इतना लहुसन, प्याज नहीं खाती हूं जी। सो डोंट वरी (So Don’t worry)। मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां प्याज से मतलब नहीं रखते।’

दरअसल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की सांसद सुप्रिया सुले के सवालों का जवाब देते समय ही किसी सांसद ने निर्मला सीतरमण से पूछा कि ‘क्या आप प्याज खाती हैं’। सदस्यों के इस सवाल पर उन्होंने यह जवाब दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here