उत्तर प्रदेश: अम्बेडकर के बाद तोड़ी गई महात्मा गांधी की प्रतिमा, भड़की प्रियंका गांधी बोलीं- मूर्ति तोड़ने वाले कायरों की जीवन की यही उपलब्धि

0

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के जालौन जिले में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा खंडित किए जाने की घटना को महापुरुषों का अपमान करार देते हुए कहा है कि रात के अंधेरे में इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वाले लोग कायर होते हैं।

उत्तर प्रदेश

प्रियंका गांधी ने इस घटना की निंदा करते हुए शनिवार को कहा कि महापुरुषों की मूर्तियों पर हमले करके कोई उनकी महानता को जरा भी कमतर नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के जालौन में कुछ असामाजिक तत्वों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है। यह राष्ट्रपिता का अपमान है और ये मूर्तिभंजक लगातार इस तरह की घटनाओ को अंजाम दे रहे है लेकिन उनको समझ लेना चाहिए कि इससे इन महापुरुषों की महानता अंश भर भी प्रभावित नहीं होगी।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार (14 सितंबर) को ट्वीट कर कहा, ”कुछ दिन पहले उप्र में बाबासाहेब आम्बेडकर की मूर्ति को असामाजिक तत्वों ने तोड़ा। अब जालौन में महात्मा गांधी की मूर्ति को तोड़ा गया।” प्रियंका ने कहा, ”मूर्ति तोड़ने वाले कायरों, जीवन में यही तुम्हारी उपलब्धि है कि रात के अंधेरे में छिपकर तुम देश के महापुरुषों का अपमान करने की कोशिश करते हो? मूर्तियों पर हमला करके इन महापुरुषों की महानता का एक अंश भी तुम हिला-डुला नहीं सकते।”

गौरतलब है कि, पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के जालौन जिले की कोतवाली उरई क्षेत्र के गांधी इंटर कॉलेज में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दिया। बताया जा रहा है कि शुक्रवार को शरारती तत्वों ने बापू की प्रतिमा को इतनी बर्बरता से तोड़ा कि प्रतिमा से महात्मा गांधी का सिर क्षतिग्रस्त होकर अलग गिर गया।

प्रतिमा में तोड़फोड़ के बाद हंगामा हुआ तो पुलिस को मामले की सूचना दी गई। इस मामले पर एसपी अवधेश सिंह ने कहा कि मूर्ति को फिर से स्थापित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में एफआईआर दर्ज की जाएगी और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here