उन्नाव कांड: सुनवाई में देरी को लेकर प्रियंका गांधी ने उठाए सवाल, बोलीं- 45 दिन में ट्रायल होना था, 80 दिन बीत चुके हैं अभी तक नहीं हुआ

0

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन्नाव ब्लात्कार मामले को लेकर बुधवार को उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने 45 दिन में सुनवाई पूरी करने का आदेश दिया था लेकिन 80 दिन बीत जाने के बाद भी यह नहीं हो सका।

प्रियंका गांधी
फाइल फोटो: ANI

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, “उन्नाव मामले में सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया था कि 45 दिन में ट्रायल पूरा किया जाए। 80 दिन बीत चुके हैं। अभी तक ट्रायल पूरा नहीं हुआ। महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में यूपी सबसे ऊपर है। अपराधियों के खिलाफ मामले ही नहीं दर्ज होते। और अगर मामला रसूख वाले भाजपा विधायक का है तो पहले FIR में देरी होती है, फिर गिरफ़्तारी में और अब ट्रायल लटका पड़ा है।”

इससे पहले प्रियंका गांधी ने मैनपुरी नवोदय विद्यालय मामले पर भी प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा था, पहले उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा था। पत्र के बाद सीएम योगी ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की और मैनपुरी के डीएम व एसपी को हटा दिया।

गौरतलब है कि, उन्नाव रेप केस पीड़िता ने वर्ष 2017 में BJP के तत्कालीन विधायक कुलदीप सेंगर पर उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार करने और उसके बाद सेंगर के साथियों द्वारा गैंगरेप किए जाने का आरोप लगाया था। वारदात के वक्त पीड़िता नाबालिग थी। इसके बाद काफी हंगामे के बाद ही केस दर्ज किया गया था और फिर पीड़िता 28 जुलाई, 2019 को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई थी, और इसी हादसे में उसकी मौसी और चाची की मौत हो गई थी, जबकि पीड़िता व उसका वकील गंभीर रुप से जख्मी हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here