जानिए, ऐसा क्या हुआ जो आयकर विभाग के निशाने पर आ गईं प्रियंका चोपड़ा

0

बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपने अभिनय और हुस्न का जलवा बिखेरने वाली देसी गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा अपनी कुछ लग्जरी चीजों को लेकर आयकर विभाग के निशाने पर आ गईं हैं।

प्रियंका चोपड़ा
photo- abpnews

प्रियंका चोपड़ा का कहना है कि यह लग्जरी चीजें उन्होंने खरीदी नहीं हैं यह उन्हें गिफ्ट में मिली हैं। वहीं, आयकर विभाग का कहना है कि भारतीय अधिनियम के तहत प्रियंका को भले ही गिफ्ट में कुछ भी मिला हो लेकिन उनको लग्जरी सामानों पर टैक्स भरना अनिवार्य है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल (आईटीएटी) ने चार साल पहले प्रियंका के घर आय से अधिक संपति के मामले में छापे मारे थे। उस दौरान प्रियंका ने कहा था कि उनकी एक लग्जरी वॉच और कार उन्हें गिफ्ट में मिली है।

इस मामले में पूछताछ के दौरान प्रियंका ने कहा कहा LVMH-TAG वॉच (जिसकी कीमत करीब 40 लाख रुपए) और टोयोटा प्रिअस कार (जिसकी कीमत करीब 27 लाख रुपए) उन्हें एक कंपनी द्वारा उनके परफॉरमेंस के लिए गिफ्ट किया गया था। इसे उन्होंने अपनी प्रोफेशनस इनकम से नहीं खरीदा है।

अब आयकर विभाग ने प्रियंका के इन दलीलों को दरकिनार करते हुए कहा कि भारतीय अधिनियम के तहत प्रोफेशनल तौर पर मिले गिफ्ट पर भी उन्हें सरकार को टैक्स चुकाना पड़ेगा। आयकर विभाग का कहना है कि पेशे से हुए किसी प्रकार के फायदे चाहे वो पैस के रूप में हो या वस्तु के रूप में उस पर टैक्स भरना अनिवार्य है।

वहीं, अब देखना होगा कि इस ताजे मामले में एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा क्या कहती है। फिलहाल, अभी तक प्रियंका का कोई रिएक्शन नहीं आया है। गौरतलब है कि, प्रियंका चोपड़ा इन दिनों वेब सीरीज ‘क्वांटिको 3’ के नए सीजन के लिए काम कर ही रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here