रजा एकेडमी ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को चिट्टी लिख, प्रिया प्रकाश के गाने को की बैन करने की मांग

0

सोशल मीडिया पर रातों-रात स्टार बनी प्रिया प्रकाश वारियर की वायरल वीडियो पर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, हैदराबाद के बाद अब मुंबई में भी अब इसका विरोध किया जा रहा है। मुंबई की रजा एकेडमी नाम के एक संगठन ने मलयालम फिल्म ‘उरु आदर लव’ के गाने ‘मानिक्य मलाराया पूवी’ को बैन करने की डिमांड की है।

उन्होंने इस मामले को लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर दत्ता पदसालगिकर और सेंसर बोर्ड अध्यक्ष प्रसून जोशी को इसके लिए लिखित में शिकायत भी दी है। इसके अलावा गाने के वीडियो को ऑनलाइन बैन करने को भी कहा गया है। रजा एकेडमी ने गाने पर आपत्ति दर्ज कराते हुए इसे सभी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म से हटाने की मांग की है।

उनका कहना है कि, ‘ये गाना प्रोफेट मोहम्मद और उनकी पत्नी हजरत खदीजा का अपमान है। इसलिए इस गाने को सभी प्लैटफॉर्म से बैन कर दिया जाए क्योंकि मुस्लिम भावनाएं आहत हो सकती हैं।’

 

हालांकि, जब जनता का रिपोर्टर ने रजा एकेडमी के अधिकारियों से यह जानने की कोशिश की कि गाने के किस हिस्से ने समुदाय को परेशानी है, जैसा उनके द्वारा दावा किया गया था। हालांकि, हमारी कोशिश नकाम रहीं। वहीं, इस मामले पर जब जनता का रिपोर्टर ने मुंबई पुलिस कमिश्नर से उनकी प्रतिक्रिया जानने की कोशिश की तो उनसे सम्पर्क नहीं हो पाया।

बता दें कि, इस विवाद की शुरुआत गाने के बोल में इस्तेमाल कुछ शब्दों पर आपत्ति करते हुए आंध्र प्रदेश के हैदराबाद में शिकायत की गई थी। शिकायत के मुताबिक़ ‘मानिक्य मलाराया पूवी’ के बोल से मुस्लिम समाज की धार्मिक भावनाएं आहत होना बताया जा रहा है।

हैदराबाद के कुछ युवाओं ने गाने में प्रयोग किए गए शब्दों पर आपत्ति जताई है। शिकायत दर्ज कराने वाले युवाओं का कहना है कि उन्हें भी विडियो पसंद आया था। पर, जब उन्होंने मलयालम के इस गाने का अनुवाद किया तो पाया कि इसमें कुछ शब्द ऐसे हैं जो कि धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करते हैं।

गौरतलब है कि, मलयाली ऐक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर और हाल में प्रिया का एक मलयाली गाना ‘मानिका मलयारा पूवी’ रिलीज़ हुआ है। जो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहीं है और लोग उसे खूब पसंद भी कर रहें है। प्रिया के इस एक्सप्रेशन्स की हर तरफ चर्चा हो रहीं है।

प्रिया प्रकाश अपना ऐक्टिंग डेब्यू मलयाली फिल्म ‘ओरू अडार लव’ से कर रही हैं जो 3 मार्च, 2018 को रिलीज़ होगी। यह गाना भी इसी फिल्म का है। इस तरह प्रिया अपने ऐक्टिंग डेब्यू से पहले ही लोगों के बीच काफी फेमस हो गई हैं, इस फिल्म का डायरेक्शन ओमार लुलु ने किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here