FIR रद्द करने की मांग को लेकर प्रिया प्रकाश वारियर ने सुप्रीम कोर्ट का खटखटाया दरवाजा

0

मलयाली फिल्म ‘ओरू अदार लव’ के गाने की एक क्लिप ने सोशल मीडिया पर रातों-रात स्टार बनी मलयाली अभिनेत्री प्रिया प्रकाश वारियर ने गाने के खिलाफ दर्ज मामलों को रद्द करने के लिए सोमवार(19 फरवरी) को सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रिया प्रकाश वारियर ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है और अभिव्यक्ति तथा व्यवसाय की स्वतंत्रता के मौलिक अधिकार का हवाला दिया है। प्रिया ने कहा है कि, ‘ओरु ओदार लव’ के गाने के गलत अनुवाद को आधार बनाकर कुछ लोगों ने केस दर्ज करवाए हैं। आशंका है कि, गैर मलयालम भाषी दूसरे राज्यों में भी ऐसे केस दर्ज हो सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट मौजूदा और भावी मुकदमों से याचिकाकर्ता को संरक्षण दे।’ प्रिया ने तेलंगाना और महाराष्ट्र में दर्ज FIR को रद्द करने की मांग की है।

इस याचिका में कहा गया है कि फिल्म का गाना पैगंबर मोहम्मद और उनकी पहली पत्नी के बीच प्रेम को लेकर केरल के मालाबार इलाके में मुस्लिम इलाके में प्रचलित है। इसे शिकायतकर्ता ने गलत तरीके से लिया है, इस याचिका पर जल्द ही सुनवाई हो सकती है।

नवभारत टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई एक याचिका में प्रिया के वकील ने कोर्ट से मामले की तुरंत सुनवाई के लिए आग्रह किया है। इस मामले की सुनवाई मंगलवार को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच द्वारा किए जाने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि, प्रिया प्रकाश और मलयालम फिल्म ‘ओरू अडार लव’ के मेकर्स के खिलाफ तेलंगाना और महाराष्ट्र में कथित तौर पर एक समुदाय की भावनाओं को आहत करने के आरोप में शिकायत दर्ज कराई गई है। बता दें कि पहले तेलंगाना में कुछ युवाओं ने फिल्म के वायरल गाने को धर्म विशेष की संवेदना आहत करने वाला बताते हुए फिल्म के निर्माता निर्देशक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

बता दें कि, हैदराबाद के बाद मुंबई की रजा एकेडमी नाम के एक संगठन ने मलयालम फिल्म ‘उरु आदर लव’ के गाने ‘मानिक्य मलाराया पूवी’ को बैन करने की डिमांड की है। उन्होंने इस मामले को लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर दत्ता पदसालगिकर और सेंसर बोर्ड अध्यक्ष प्रसून जोशी को इसके लिए लिखित में शिकायत भी दी है।

इसके अलावा गाने के वीडियो को ऑनलाइन बैन करने को भी कहा गया है। रजा एकेडमी ने गाने पर आपत्ति दर्ज कराते हुए इसे सभी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म से हटाने की मांग की है।

बता दें कि, मलयाली ऐक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर का एक मलयाली गाना ‘मानिका मलयारा पूवी’ रिलीज़ हुआ है। जो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल रहीं है और लोग उसे खूब पसंद भी कर रहें है। वीडियो में प्रिया प्रकाश आंख मारती दिखीं, उनके एक्सप्रेशन का पूरा देश दीवाना हो गया। प्रिया के इस एक्सप्रेशन्स की हर तरफ चर्चा हो रहीं है।

प्रिया प्रकाश अपना ऐक्टिंग डेब्यू मलयाली फिल्म ‘ओरू अडार लव’ से कर रही हैं जो 3 मार्च, 2018 को रिलीज़ होगी। यह गाना भी इसी फिल्म का है। इस तरह प्रिया अपने ऐक्टिंग डेब्यू से पहले ही लोगों के बीच काफी फेमस हो गई हैं, इस फिल्म का डायरेक्शन ओमार लुलु ने किया है। बता दें कि, प्रिया प्रकाश अभी 18 साल की हैं और केरल के त्रिशूर की रहने वाली हैं। फिलहाल, प्रिया बीकॉम की पढ़ाई कर रही हैं।
देखिए ऐक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वारियर का वीडियो :

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here