IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, पृथ्वी शॉ की हुई वापसी

0

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार को बीसीसीआई ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा चोट के कारण टेस्ट टीम का हिस्सा नही हैं जबकि उनकी जगह पृथ्वी शॉ को टीम में जगह मिली है।

पृथ्वी शॉ
फाइल फोटो

न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में बतौर सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की मंगलवार को वापसी हुई है जबकि बुधवार से मुंबई में शुरू हो रही तीन मैचों की एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (ओडीआई) श्रृंखला के लिए चोटिल रोहित शर्मा की जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया गया है।

भारत के लिए अंतिम बार अक्टूबर 2018 में खेले शॉ की टेस्ट टीम में वापसी रोहित शर्मा को चोटिल होने के कारण टीम से बाहर रखे जाने के चलते हुई है। दो टैस्ट मैचों की श्रृंखला 21 फरवरी को वेंलिंगटन में शुरू होगी। इस टीम में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को भी जगह मिली है, लेकिन उनका खेलना या ना खेलना फिटनेस पर निर्भर करता है। इशांत को दिल्ली में रणजी मैच के दौरान चोट लगी थी।

रोहित को न्यूजीलैंड के साथ हुए पांचवें टी-20 मुकाबले के दौरान चोट लगी थी। इसके कारण वह टेस्ट तथा वनडे टीम से बाहर हो गए हैं। रोहित के स्थान पर मयंक अग्रवाल को वनडे टीम में जगह मिली है। मयंक टेस्ट टीम का भी हिस्सा हैं। टेस्ट टीम में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी जगह मिली है। इसी तरह न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाने वाले बल्लेबाज शुभमन गिल को भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

बता दें कि ​तीन मैचों की वनडे सीरीड पांच फरवरी से शुरू होगी। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के अंतर्गत टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी जिसका पहला मैच 21 फरवरी तो दूसरा मैच 29 फरवरी से खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘रविवार को तौरांगा में न्यूजीलैंड के खिलाफ पांचवां टी20 मैच खेलने के दौरान उपकप्तान रोहित शर्मा की बाएं हाथ की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। सोमवार को हैमिल्टन में उनका एमआरआई स्कैन हुआ। इस सलामी बल्लेबाज को आगामी एक दिवसीय और टेस्ट श्रृंखला से बाहर रखा गया है और उनको चोट से उबारने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी रेफर किया जाएगा।’

भारतीय टेस्ट टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, रिद्धीमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, मोहम्मद समी, नवदीप सैनी, इशांत शर्मा। (इंपुट: भाषा और आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here