प्रिंसिपल ने छात्रों की बेरहमी से की पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

0

यूपी के इलाहाबाद में एक प्रिंसिपल बच्चों पर इतना आगबबूला हो गया कि उसने बच्चों को पीटते-पीटते अपना डंडा तक तोड़ लिया। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में देख सकते है कि प्रिंसिपल डंडे से छात्र को ही नहीं छात्राओं को भी बुरी तरह से पीट रहा है, प्रिंसिपल की पिटाई से कई छात्रों को चोटें भी आई हैं।

प्रिंसिपल
फोटो- पंजाब केसरी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इलाहाबाद के शांतिपुरम इलाके स्थित रुद्रप्रयाग विद्या मंदिर में 7वीं में पढ़ने वाले यश और उसके 4 साथी छात्रों ने करीब एक हफ्ते पहले आरोपी प्रिंसिपल सत्येंद्र द्विवेदी से क्लास रूम में पंखा लगाने की मांग की। गुरुवार को यश की क्लास के ही लड़कों के साथ मारपीट हो गई जिसकी शिकायत प्रिंसीपल तक पहुंच गई।

प्रिंसीपल फौरन एक डंडा लेकर क्लास में दाखिल हुआ और बिना सवाल-जवाब किए यश और उसके साथी छात्रों को बेरहमी से पीटने लगा, उनकी इस कदर पिटाई की गई कि डंडा तक टूट गया। वहां पर मौजूद स्टाफ मेंबर ने चोरी-छिपे से इसका वीडियो बना लिया अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

वहीं यश जब घर पहुंचा तो उसके शरीर पर मार के निशान देखकर उसकी मां सहम गई और उसे लेकर पुलिस स्टेशन गई, उन्होंने आरोपी प्रिंसिपल के खिलाफ लिखित में शिकायत दी। ख़बरों के मुताबिक, पुलिस ने प्रिंसिपल को थाने बुलाया तो उसने पुलिस के सामने यश की मां से माफी मांगी और दोबारा ऐसा न करने का वादा किया। माफी के बाद यश के परिवार ने अपनी शिकायत वापिस ले ली।

फोटो- पंजाब केसरी

इस खबर को पढकर आप भौंचक्के रह जायेंगे कि क्या इस तरह से भी बच्चों को सजा दी सकती है। सवाल यह है कि अनुशासन के नाम पर आखिर यह कैसी शिक्षा व्यवस्था है? क्या बच्चों को शिक्षा और सबक के लिये इस तरह से लाठी से पीटा जाना उचित है?

देखिए रोंगटे खड़े कर देने वाला यह वीडियो:

https://youtu.be/vO3SoxFsjSE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here