स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा का कोरोना वायरस से निधन

0

कोरोना वायरस के संक्रमण से स्पेन की राजकुमारी मारिया टेरेसा ऑफ बोरबन-परमा की मौत हो गई। मारिया दुनिया में शाही परिवार की पहली सदस्‍य हैं जिनकी इस महामारी से मौत हो गई है। 86 साल की राजकुमारी मारिया स्‍पेन के राजा फेलिपे छठें की चचेरी बहन थीं।

मारिया टेरेसा

उनके भाई प्रिंस सिक्सटो एनरिके डी बॉरबोन ने एक फेसबुक पोस्ट में इसकी जानकारी दी। उनके भाई प्रिंस सिक्सटो एनरिक डी बोरबोन, ड्यूक ऑफ अरेंज्यूज ने फेसबुक पर घोषणा की कि कोविड-19 की चपेट में आने के बाद उनकी मृत्यु हो गई। राजकुमारी की मौत 26 मार्च को हुई, शुक्रवार को मैड्रिड में उनका अंतिम संस्‍कार किया गया।

राजकुमार सिक्‍टो ने बताया कि राजकुमारी मारिया का फ्रांस की राजधानी पेरिस में निधन हुआ। राजकुमारी मारिया का निधन ऐसे समय पर हुआ है जब स्‍पेन के राजा फेलिपे की कोरोना जांच की गई है। इस जांच में वह निगेटिव पाए गए हैं। 28 जुलाई 1933 को जन्‍मी राजकुमारी मारिया ने फ्रांस में पढ़ाई की थी ओर पेरिस के विश्‍वविद्यालय में प्रफेसर बनी थीं।

बता दें कि, पूरी दुनिया में किसी रॉयल फैमिली से यह पहली मौत है। स्पेन में कोरोना वायरस से बड़ी तबाही मची है। इटली के बाद यहां सबसे ज्यादा मौत की खबर है।

विश्व के अधिकांश देशों में फैल चुके कोरोना वायरस (कोविड 19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब तक इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में 30600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 6,52,700 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं। (इंपुट: एजेंसी के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here