प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया के 10 सबसे ताकतवर लोगों की लिस्ट में शामिल

0

फोर्ब्स पत्रिका की सबसे ताकतवर लोगों की टॉप 10 लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं। नरेंद्र मोदी इस लिस्ट में 9वें नंबर पर हैं।

लिस्ट में सबसे उपर रूस के प्रेसिडेंट ब्लादमिर पुतिन का नंबर है। यह लगातार चौथा साल है जब पुतिन फोर्ब्स की सबसे ताकतवर लोगों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। फोर्ब्स ने दुनिया भर के 74 लोगों की लिस्ट तैयार की है।

फोर्ब्स ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री 1.3 अरब की जनसंख्या वाले देश में अब भी बहुत अधिक लोकप्रिय हैं।

एनडीटीवी की खबर के अनुसार, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को लगातार चौथी बार इस सूची में शीर्ष स्थान पर रखा गया है, वहीं अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्थान उनके बाद है।

इस लिस्ट में जर्मनी की चांसलर एजेंला मर्केल तीसरे स्थान पर हैं. चौथे स्थान पर चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग हैं, जबकि पोप फ्रांसिस पांचवें नंबर पर हैं. अमेरिकी फेडरल रिजर्व की प्रमुख जेनेट येलेन फोर्ब्स की सबसे ताकतवर लोगों की सूची में छठे नंबर पर हैं। बिल गेट्स लिस्ट में 7वें स्थान पर हैं।

गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज आठवें नंबर पर हैं।
पिछले साल इस सूची में दूसरे नंबर पर रहने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का इस बार सूची में 48वां नंबर है. अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में उनका कार्यकाल कुछ हफ्ते ही बचा है। इसके बाद डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका की सत्ता संभालेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here