गुजरात में जमीन खिसकती देख PM मोदी ने खेला ‘इमोशनल कार्ड’

0

गुजरात में भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) की जमीन खिसकती देख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार(16 अक्टूबर) को गुजरात गौरव महासम्मेलन को संबोधित करते हुए पूरी तरह से इमोशन कार्ड खेला। पीएम मोदी ने अपने भावूक संबोधन के दौरान कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें जेल में डालने के लिए कांग्रेस ने कैसे-कैसे साजिश किए गए।मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने मुझे जेल भेजने के लिए पहले अमित शाह को जेल भेजा, लेकिन आज सच आपके सामने है। पीएम ने कहा कि गुजरात के किसी भी व्यक्ति को, किसी भी दल का क्यों न हो, ये पार्टी (कांग्रेस) मौका नहीं छोड़ती उनको खत्म करने के लिए।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि जिस पार्टी ने देश को इतने नेता दिए, वो पार्टी इतने नीचे गिर सकती है, यह कभी सोच नहीं सकता था। उन्होंने कहा कि परिवार को बचाना, वंशवाद को जिंदा रखना, यही उनका अजेंडा है। उन्होंने कहा कि विकासवाद जीतने वाला है और वंशवाद हारने वाला है।

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर वार करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ा। उन्होंने कांग्रेस को जमानती पार्टी तक कह डाला। मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जमानती पार्टी है, क्योंकि कांग्रेस के मुखिया खुद जमानत पर बाहर हैं और भ्रष्टाचार के मामलों में जमानत पर बाहर आए नेताओं के साथ मंच साझा कर रहे हैं।

पीएम ने गांधी नेहरू परिवार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि जब गुजरात आता हैं, उन्हें बुखार ज्यादा आता है। इस परिवार को गुजरात हमेशा चुभता था। इस परिवार और पार्टी को गुजरात सिर्फ आंख में चुभा है, इतिहास गवाह है कि इन्होंने सरदार पटेल के साथ क्या व्यवहार किया।

उन्होंने कहा कि सरदार पटेल के परिवार के साथ कांग्रेस ने क्या किया ये सब जानते हैं। मोरारजीभाई को नेस्तनाबूद करने के लिए ये परिवार जुट गया था। गुजरात इन्हें पसंद ही नहीं है। मोदी ने कहा कि जब लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के नतीजे राष्ट्र को दंग रह गए, तो मैंने कहा था कि इस चुनाव के का मैन अॉफ द मैच अमित शाह हैं।

मोदी ने कहा कि जो गुजरात कांग्रेस को कभी पसंद नहीं था, ज्योति संघ के कार्यक्रम में पंडित नेहरू ज्योति संघ भूल जाते थे बार-बार जनसंघ बोलते थे, जबकि उस समय जनसंघ एक बालक था, उस समय भी पंडित नेहरू जनसंघ से कांप रहे थे और अब तो संघ पूर्ण यौवन पर है, इसलिए कांग्रेस का कांपना स्वाभिक है।

मोदी ने कहा कि उन्होंने (कांग्रेस) हमें दलित विरोधी कहा, आज संसद में सबसे ज्यादा दलित सांसद बीजेपी के हैं।  कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि मैं आपको चुनौती देता हूं कि आओ, विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ो, लोगों को भ्रमित करना बंद करो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here