गुजरात: महिला ने मंदिर के मुख्य पुजारी पर लगाया रेप का आरोप, शादी का झांसा देकर कई बार बनाया हवस का शिकार, केस दर्ज

0

देश में कड़े कानून बनने के बावजूद रेप और छेड़छाड़ के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आए दिन कोई न कोई वारदात हमें शर्मसार कर देती है। इस बीच गुजरात के एक मंदिर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां राज्य के एक प्रसिद्ध मंदिर के मुख्य पुजारी पर शादीशुदा महिला को शादी का झांसा देकर बार-बार रेप करने का आरोप लगा है। महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने मंदिर के पुजारी के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

rape

यह आरोप गुजरात के प्राची स्थित मशहूर माधवरायजी मंदिर के मुख्य पुजारी ऋषिगिरी गोस्वामी पर गंभीर आरोप लगा है। पुलिस ने इस मामले में सोमवार (28 मई) को पुजारी पर बलात्कार, धमकाने और जानबूझकर चोट पहुंचाने जैसे आरोप में केस दर्ज किया है। महिला द्वारा पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक पुजारी ने बीते डेढ़ साल में शादी का झांसा देकर महिला का कई बार बलात्कार किया। महिला का कहना है कि आरोपी बाद में पलट गया और शादी से इनकार कर दिया।

द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित महिला ने 23 मई को वीरावल डिविजन के डिप्टी सुपरीटेंडेंट को शिकायत दी थी। तलाला तालुका के अंकोलवाड़ी गांव की रहने वाली महिला का आरोप है कि ऋषिगिरी गोस्वामी अगस्त 2016 से ही उसका रेप कर रहा है। उसकी शिकायत के आधार पर गोस्वामी पर रेप और संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है। बता दें कि प्राची सोमनाथ कस्बे से महज 20 किमी दूर स्थित है।

महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसकी प्राची के एक शख्स से 6 साल पहले शादी हुई थी। वह दोनों माधवराय जी मंदिर दर्शन के लिए जाते थे। मंदिर जाने के दौरान वह गोस्वामी के संपर्क में आई। 25 वर्षीय पीड़िता के मुताबिक, ‘अगस्त 2016 में गोस्वामी ने मुझे सेवा कार्य के लिए मंदिर बुलाया। हमारी नजदीकियां बढ़ीं। इसके बाद गोस्वामी ने मुझे प्यार के जाल में फंसाया, मुझसे शादी का वादा किया और शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा जाहिर की।’

पीड़ित महिला ने आगे कहा कि हालांकि मैंने शादी से पहले ऐसा काम करने से इनकार कर दिया। लेकिन उसने मेरे साथ जोर जबरदस्ती की। उसने मंदिर के ऊपर बने मुख्य पुजारी के कक्ष में मेरा बलात्कार किया। महिला का आरोप है कि अगस्त 2016 के बाद आरोपी पुजारी ने उसके साथ बार-बार रेप किया। एफआईआर के मुताबिक सात मई को आरोपी पुजारी शादी का दोबारा वादा करते हुए पीड़ित महिला को एक बार फिर माधवरायजी मंदिर लेकर गया।

पीड़िता के मुताबिक, ‘उस दिन भी उसने शारीरिक संबंध बनाने की मांग की। लेकिन मैंने इनकार कर दिया। इससे वह नाराज हो गया और मुझसे गालीगलौच और मारपीट करने लगा।’ पीड़िता ने कहा, ‘इसके बाद मैंने जोर दिया कि वह मुझसे पहले शादी करे। गोस्वामी ने मुझसे कहा कि पहले मुझे अपने पति को तलाक देना चाहिए। इसके बाद, मैंने पति को तलाक दे दिया। हालांकि, उसने कहा कि वह मुझसे बाद में शादी करेगा और फिर मेरा रेप किया।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here