प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने कंगना रनौत के बहिष्कार का किया समर्थन

0

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और पत्रकार के बीच का विवाद काफी बढ़ गया है। इस मामले में कंगना इन दिनों मुश्किल में फंसती हुई नजर आ रही हैं। प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने शनिवार को कहा कि अभिनेत्री कंगना रनौत का बहिष्कार करने के ‘इंटरनेटमेंट जर्नलिस्ट गिल्ड’ के निर्णय का वह समर्थन करता है। कुछ दिन पहले कंगना के एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान पीटीआई के एक पत्रकार से की गई बदसलूकी के लिए माफी मांगने से इनकार करने पर गिल्ड ने अभिनेत्री का बहिष्कार किया है।

(AFP)

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के सदस्यों ने बयान जारी कर कहा कि घटना को लेकर वे क्षुब्ध और निराश हैं और पीटीआई के पत्रकार जस्टिन राव के प्रति अभिनेत्री के व्यवहार और इस्तेमाल की गई भाषा की वे निंदा करते हैं। बयान में कहा गया है, ‘‘प्रेस क्लब ऑफ इंडिया उस घटना से क्षुब्ध और निराश है जिसमें बॉलीवुड की अभिनेत्री ने मीडियाकर्मियों के खिलाफ असभ्य, बदतमीज, गंदी और गाली-गलौच वाली भाषा का इस्तेमाल किया है। हम इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। यह व्यवहार और पत्रकारों से गाली-गलौच करना अस्वीकार्य है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुंबई में फिल्म जगत को कवर करने वाले पत्रकारों की संस्था इंटरटेनमेंट जर्नलिस्ट्स गिल्ड के बहिष्कार के निर्णय का हम समर्थन करते हैं।’’ मुंबई प्रेस क्लब ने भी शुक्रवार को मीडिया और खासकर पीटीआई के पत्रकार के प्रति अभिनेत्री के व्यवहार की निंदा की। प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने मामले की विस्तृत जांच के लिए मुंबई प्रेस क्लब का भी समर्थन किया है।

बयान में आगे कहा गया, “प्रेस क्लब ऑफ इंडिया बॉलीवुड के समझदार एवं सभ्य सदस्यों से फिल्म जगत के इन असभ्य, बदतमीज और उनकी इंडस्ट्री के बेलगाम तत्वों एवं संस्थाओं को समझाने की अपील करता है। हमें उम्मीद है कि समझदारी एवं बुद्धिमता की जीत होगी।”

उत्तर प्रदेश राज्य मान्यताप्राप्त पत्रकार समिति ने भी घटना पर रोष जाहिर किया है और अभिनेत्री से बिना शर्त माफी मांगने की मांग की है। रनौत ने सात जुलाई को राव पर उनकी फिल्म “मणिकर्णिका” के बारे में नकारात्मक खबर लिखने का आरोप लगाया था।

क्या है मामला?

दरअसल, रविवार को एक कार्यक्रम के दौरान फिल्म के प्रमोशन के लिए बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में कंगना ने कथित तौर पर पीटीआई के पत्रकार जस्टिन राव के सवाल को बीच में काटते हुए कहा था कि वह उन्हें “बदनाम करने के लिए अभियान” चला रहे हैं। इस दौरान कंगना ने राव पर उनकी फिल्म “मणिकर्णिका” को लेकर नकारात्मक लेखन का भी आरोप लगाया था।

दरअसल, कंगना रनौत ने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘जजमेंटल है क्या’ के गाने ‘वखरा स्वैग’ की प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान पीटीआई के पत्रकार के साथ उनकी बहस हो गई जो बाद में काफी आगे बढ़ गई। प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार ने जैसे ही अपना नाम बताया, कंगना उस पर भड़क उठीं और कई मिनट तक वो पत्रकार से झगड़ती रहीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंगना ने पत्रकार से कहा, ‘तुम तो हमारे दुश्मन बन गए हो यार। बड़ी घटिया बातें लिख रहे हो।कितनी ज्यादा गंदी-गंदी बातें लिख रहे हो। इतना गंदा सोचते कैसे हो।’

पत्रकार द्वारा इस बात का विरोध करने पर उन्होंने आगे कहा, ‘तुम्हारे लिए ऐसा करना ठीक है? तुमने कहा कि मैं जिंगोस्टिक महिला हूं, जिसने मणिकर्णिका बनाई है। क्या राष्ट्रवाद पर फिल्म बनाकर मैंने कोई गलती कर दी?’ इसके बाद कंगना रनौत की काफी निंदा शुरू हो गई और सोशल मीडिया पर इस बर्ताव के लिए कंगना से माफी की मांग होने लगी।’

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here