राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कठुआ बलात्कार व हत्या मामले की निंदा की

0

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार(18 अप्रैल) को कठुआ सामूहिक बलात्कार और हत्या मामले को “नृशंस’’ बताया और कहा कि यह सुनिश्चित करना समाज की सामूहिक जिम्मेदारी है कि इस तरह की घटना देश की किसी लड़की के साथ न घटे।

file photo

समाचार एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, श्री माता वैष्णो देवी यूनिवर्सिटी के छठे दीक्षांत समारोह में उन्होंने इस मामले पर बात की। घटना को “घृणित और वीभत्स” बताते हुए उन्होंने कहा , “यह हम सबकी सम्मिलित जिम्मेदारी है कि इस तरह की कोई भी घटना देश के किसी भी हिस्से में किसी भी लड़की के साथ न हो।”

राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि “हम सभी अपनी बच्चियों को सुरक्षित रखने की जिम्मेदारी पूरी करेंगे।’’ आज सुबह राष्ट्रपति जम्मू के अपने दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे।

एक प्रवक्ता ने बताया कि राज्यपाल एन एन वोहरा, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, विधान परिषद् के अध्यक्ष हाजी इनायत अली ने राष्ट्रपति की अगवानी की। उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह और राजस्व मंत्री अब्दुल रहमान वीरी भी राष्ट्रपति के स्वागत के लिए यहां पहुंचे।

वहीं, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, ‘कोई कैसे एक छोटी सी बच्ची के साथ इतनी क्रूर हरकत कर सकता है जो माता वैष्णो देवी का स्वरूप है। इस समाज के साथ जरूर कुछ गलत है।’

गौरतलब है कि, इस साल जनवरी महीने में जम्मू के कठुआ इलाके में एक 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप कर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here