लाओस में आज फिर होगी ओबामा और मोदी की मुलाकात : व्हाइट हाउस

0
>

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा लाओस के वियंतिन में हो रहे आसियान शिखर सम्मेलन के इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे। यह जानकारी व्हाइट हाउस ने दी. व्हाइट हाउस की ओर से प्रेस के लिए रोजाना जारी किए जाने वाले बयान में कहा गया, “दोपहर के वक्त राष्ट्रपति भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे।

Also Read:  Modi poses as Mahatma Gandhi, distributes charkhas among women

भाषा की खबर के अनुसार, मुलाकात के बाद दोनों नेता संक्षिप्त बयान दे सकते हैं। पिछले दो साल में यह मोदी और ओबामा की आठवीं मुलाकात होगी, दोनों नेता पहली बार सितंबर 2014 में तब मिले थे जब ओबामा के न्योते पर मोदी वॉशिंगटन डीसी गए थे।

Also Read:  Nitish dares BJP to hold polls in Bihar, UP simultaneously

बीते रविवार को चीन के होंगझाउ में जी-20 शिखर सम्मेलन के इतर प्रधानमंत्री मोदी ने ओबामा से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में ओबामा ने एक “मुश्किल” वैश्विक आर्थिक परिदृश्य में जीएसटी सुधार पर “साहसिक नीतिगत” कदम उठाने के लिए भारत की तारीफ की थी।

Also Read:  विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की किडनी ट्रांसप्लांट सर्जरी हुई सफल, ICU में शिफ्ट

मोदी से मुलाकात के तुरंत बाद ओबामा लाओस में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं. संवाददाता सम्मेलन के बाद ओबामा जापान के योकोटा से होते हुए अमेरिका रवाना हो जाएंगे. योकोटा में उनके विमान के लिए ईंधन लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here