भारत ऐसे हमलों से नहीं झुकेगा, हम आतंकवादियों को मदद पहुंचाने वालों के मंसूबों को विफल करेंगे: प्रणब मुखर्जी

0

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उरी में सेना के एक शिविर पर हुए नृशंस हमले की निंदा की और कहा कि भारत आतंकवादियों व उन्हें मदद पहुंचाने वालों के नापाक मंसूबों को विफल करेगा। रविवार को राष्ट्रपति ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा, ‘भारत ऐसे हमलों से नहीं झुकेगा। हम आतंकवादियों और उन्हें मदद पहुंचाने वालों के नापाक मंसूबों को विफल करेंगे।’ भारतीय सशस्त्र बलों के तीनों अंगों के सर्वोच्च कमांडर मुखर्जी ने उरी में सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की।

भाषा की खबर के अनुसार, सैनिकों के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि दुख की इस घड़ी में मैं पीड़ित परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’ राष्ट्रपति ने सेना प्रमुख जनरल दलवीर सिंह सुहाग को पत्र लिखकर उरी में आतंकी हमले में शहीद सैनिकों के प्रति संवेदना व्यक्त की  प्रणब ने कहा, ‘उरी में सैन्य शिविर पर हुए भीषण आतंकी हमले में शहीद बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि देता हूं जिन्होंने सर्वोच्च कुर्बानी दी।’

श्रीनगर से करीब 103 किलोमीटर दूर उरी में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकवादियों ने 10 डोगरा रेजीमेंट के बटालियन मुख्यालय पर हमला किया जिसमें 17 सैनिक शहीद हो गए। सभी चार आतंकवादी मुठभेड़ में मारे गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here