भारत को ऐतिहासिक जीत की बधाई देते हुए प्रीति जिंटा ने की बड़ी गलती, सोशल मीडिया पर जमकर हुईं ट्रोल

0

भारतीय क्रिकेट टीम ने 71 साल के लंबे इंतजार को खत्म करते हुए आस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतकर सोमवार (7 जनवरी) को अपने क्रिकेट इतिहास में स्वर्णिम अध्याय जोड़ा। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम ने 72 साल बाद आस्ट्रेलिया में सीरीज जीतकर इतिहास रचा है। यह भारतीय टीम की आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर में पहली सीरीज जीत है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चौथा और अंतिम टेस्ट मैच खराब मौसम और बारिश के कारण ड्रा छूटा और इस तरह से भारत श्रृंखला 2-1 से अपने नाम करने में सफल रहा।

Preity Zinta

इसके साथ ही उसने बोर्डर गावस्कर ट्राफी भी अपने पास बरकरार रखी। भारत ने 2017 में अपने घरेलू मैदानों पर श्रृंखला 2-1 से जीतकर यह ट्राफी जीती थी। भारत ने आजादी मिलने के कुछ दिन बाद पहली बार 1947-48 में लाला अमरनाथ की अगुवाई में आस्ट्रेलिया का दौरा किया था। तब उसका सामना सर डान ब्रैडमैन की अजेय आस्ट्रेलियाई टीम से था। तब से लेकर अब जाकर भारत का श्रृंखला जीतने का इंतजार विराट कोहली की टीम ने खत्म किया।

भारतीय टीम की इस ऐतिहासिक जीत के साथ उसे बधाई देने वालों की बाढ़ आ गई है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीतने पर सोमवार को बधाई देते हुए इसे ऐतिहासिक उपलब्धि करार दिया। अपने बधाई संदेश में राष्ट्रपति ने श्रृंखला जीतने में टीम के प्रयासों की सराहना की।

प्रीति जिंटा से हुई गलती

बॉलीवुड अभिनेत्री और किंग्‍स इलेवन पंजाब टीम की सह मालिक प्रीति जिंटा ने भी ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी। हालांकि अपने ट्वीट में एक उन्होंने ऐसी एक छोटी सी गलती कर दीं जो उनपर भारी पड़ गया और लोगों ने उन्‍हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। प्रीति ने अपने ट्वीट में लिखा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने वाली पहली एशियन टीम बनने पर भारतीय टीम को बधाई। जिसमें चेतेश्वर पुजारा ने शानदार नेतृत्व किया।

(प्रीति ने इस ट्वीट को अब डिलीट कर दिया है)

दरअसल, प्रीति के इस ट्वीट में गलती यह थी कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ‘टेस्ट सीरीज’ जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनी है ना कि ‘टेस्ट मैच’ जीतने वाली। प्रीति की यह छोटी सी गलती ट्रोल्स को आमंत्रित करने के लिए काफी थी। प्रीति की इस गलती पर फौरन ही यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरु कर दिया। कुछ फैंस ने तो सहज अंदाज में उन्हें गलती का अहसास करा दिया लेकिन अन्‍य यूजर्स एक्‍ट्रेस की खिंचाई करने से नहीं चूके। अभिनेत्री ने बाद में अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया।

देखिए, यूजर्स ने कैसे लिए मजे:-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here