गर्भवती महिला को बांस पर लटकाकर डिलीवरी के लिए पहुंचाया गया अस्पताल

0

ओडिसा में कालाहांडी जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें दिखाया गया है कि एक गर्भवती महिला को बांस पर लटकाकर डिलीवरी के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है।

गर्भवती महिला

सरकारी सिस्टम और अस्पताल प्रशासन की पोल खोलता यह वीडियो बेहद शर्मसार कर देने वाला है। बताया गया कि गर्भवती महिला का नाम सिंगरी माझी है जिसे बेहद खराब रास्तों और तालाबों से गुजारते हुए अस्पताल तक ले जाया गया।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, गर्भवती महिला को अस्पताल की एंबुलेंस रास्ते में ही छोड़कर चली गई क्योंकि क्योंकि सड़क साफ नहीं थी और उस पर पेड़ गिरें हुए थें। फिर किसी तरह परिजनों से महिला को बांस पर लटकाकर अस्पताल तक पहुंचाया। जहां पर महिला की डिलीवरी कराई गई।

देखिए वीडियो:

आपको बता दें कि, यह कोई पहली बार नहीं है कि ऐसा मामला किसी राज्य से सामने आया हो। देश के हर राज्य से आए दिन ऐसी कोई न कोई ख़बर मीडिया की सुर्खियों में बनी रहती है। लेकिन इन सब के बीच सोचने वाली बात यह है कि, आखिर कब तक देश में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर हमें ऐसे ही शर्मसार होना पड़ेगा।

अभी हाल ही में यूपी के कौशांबी से ऐसा ही एक मामला सामने आया था। जहां पर एक शख्स को अपनी भांजी की लाश को मजबूरन कंधे पर लादकर साइकिल से करीब 10 किलोमीटर तक का सफर तय करना पड़ा। मामला सिराथू तहसील के मलाकसद्दी गांव का था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here