अनुराग कश्‍यप ने कहा- फिल्‍म इंडस्‍ट्री को साॅफ्ट टागरेट बनते देख थक चुका हूं​

0

फिल्‍म निर्माता अनुराग कश्‍यप ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किए गए ट्वीट्स पर सफाई दी है। इन ट्वीट्स में उन्‍होंने सुझाव दिया था कि अगर निर्देशकों को फिल्‍म में पाकिस्‍तानी कलाकार रखने पर सजा मिलती है तो पीएम मोदी को भी पिछले साल पाकिस्‍तानी पीएम नवाज शरीफ से लाहौर में मुलाकात पर माफी मांगनी चाहिए।

हालांकि मंगलवार को कश्‍यप ने कहा, ”नहीं, मैंने पीएम से माफी मांगने को नहीं कहा था। यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है कि मुझे मेरे ट्वीट्स के पीछे की मंशा के लिए सफाई देनी पड़ रही है।

Anurag Kashyap

मैं फिल्‍म इंडस्‍ट्री को साॅफ्ट टागरेट बनते देख थक चुका हूं। हम कहीं शामिल होते हैं तो बलि का बकरा बना दिए जाते हैं। हम सरकार चुनते हैं और हमें धौंस दिखाने वालों से बचाने की जिम्‍मेदारी सरकार की होती है।”

ये भी पढ़े-आलोचना झेल रहे अनुराग कश्यप ने कहा, ‘मैं अंधे कट्टरपंथियों के डर के साए में जीने से इनकार करता हूं, जिनका मानना है कि प्रधानमंत्री से सवाल नहीं कर सकते’

अनुराग कश्यप ने करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के विरोध पर पीएम से सवाल किया था। दरअसल, सिनेमा मालिकों ने पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान की वजह से ऐ दिल है मुश्किल की रिलीज पर बैन लगाया हुआ है।

ये भी पढ़े-‘ऐ दिल है मुश्किल’ बैन पर अनुराग कश्यप ने मोदी को लिया आड़े हाथ, कहा- पाकिस्तान यात्रा के लिए क्यों नहीं मांगी माफी?

जनसत्ता की खबर के अनुसार, कश्‍यप ने कहा, हालांकि सरकार ने इस प्रतिबंध का आह्वान नहीं किया है, उन्‍होंने (कश्‍यप ने) अपने ट्वीट में प्रधानमंत्री को इसलिए संबोधित किया, क्‍योंकि जब सरकार के रूप में काम रह रही पार्टी के नामित सदस्‍य संकट के इन क्षणों में जवाब नहीं देते क्‍योंकि वे प्रधानमंत्री के मूड का अनुमान लगा रहे हैं।

ये भी पढ़े-‘उड़ता पंजाब’ विवाद पर बोले अनुराग कश्यप : यह ब्लैकमेल है .

ऐसी स्थिति में मैंने सीधे प्रधानमंत्री से बात करने को प्राथमिकता दी. राज ठाकरे की महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना ने 28 अक्‍टूबर से रिलीज होने जा रही करण जौहर की इस फिल्‍म का प्रदर्शन रोकने का ऐलान किया है. फिल्‍म के प्रदर्शन के दौरान थिएटरों में गुंडागर्दी की आशंका के चलते मुंबई पुलिस ने मंगलवार को फिल्‍म के निर्माताओं को आश्‍वस्‍त किया कि जरूरत पड़ने पर उन्‍हें पर्याप्‍त सुरक्षा प्रदान की जाएगी.

LEAVE A REPLY