स्वरा भास्कर की वेब सीरीज ‘रसभरी’ के सीन पर भड़के प्रसून जोशी, छोटी बच्ची का उत्तेजक डांस दिखाने पर लगाई फटकार

0

अपनी बेबाकी के लिए पहचानी जाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर इन दिनों अपनी वेबसीरीज ‘रसभरी’ को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। हाल ही में उनकी वेब सीरीज ‘रसभरी’ को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया है। लेकिन रिलीज के साथ ही इस पर विवाद भी शुरू हो गया है। कई लोगों ने इसके कंटेंट को लेकर सवाल खड़े किए हैं। वहीं सोशल मीडिया पर भी कुछ लोग इसे घटिया वेब सीरीज बता रहे हैं। इस बीच, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष और पटकथा लेखक प्रसून जोशी ने ‘रसभरी’ के एक सीन पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

स्वरा भास्कर

प्रसून जोशी ने अपने ट्वीट में लिखा, “दुःख हुआ। वेब सिरीज़ ‘रसभरी’ में असंवेदनशीलता से एक छोटी बच्ची को पुरुषों के सामने उत्तेजक नाच करते हुए एक वस्तु की तरह दिखाना निंदनीय है। आज रचनाकारों और दर्शक सोचें बात मनोरंजन की नहीं, यहाँ बच्चियों प्रति दृष्टिकोण का प्रश्न है, यह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है या शोषण की मनमानी।”

प्रसून जोशी के इस ट्वीट पर स्वरा भास्कर ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “आदर सहित सर, शायद आप सीन को ग़लत समझ रहे हैं। सीन जो वर्णन किया है उसके ठीक उल्टा है। बच्ची अपने मर्ज़ी से नाच रही है- पिता देख कर झेंप जाता है & शर्मिंदा होता है। नाच उत्तेजक नहीं है, बच्ची बस नाच रही है, वो नहीं जानती समाज उसे भी sexualise करेगा। सीन यही दिखाता है।”

स्वरा भास्कर ने इससे पहले ‘रसभरी’ का ट्रेलर शेयर कर लिखा था, “दोस्तों! रसभरी के जादू से कोई नहीं बच सकता। आजमा के देखें।”

विवादित सीन में स्वरा भास्कर के बचपन का किरदार अदा कर रही बच्ची अपने घर में चल रही पार्टी में उत्तेजक डांस करती नजर आती है। बच्ची के पिता सहित पार्टी में बाकी आदमी शराब पीते हुए बच्ची का डांस देख रहे होते है। रसभरी को पिछले साल रिलीज होना था लेकिन किन्हीं वजहों से ये वक्त पर रिलीज नहीं हो सकी। सीरीज में स्वरा भास्कर ने एक अध्यापिका का किरदार निभाया है जो स्कूल में पढ़ाती हैं जबकि स्कूल के बाहर मर्दों को रिझाने का काम करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here