चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के लिए करेंगे काम, ममता बनर्जी से की मुलाकात

0

देश के जाने-माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष ममता बनर्जी के लिए काम करेंगे। प्रशांत किशोर ने आज (6 जून) सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की है और उनके साथ काम करने के लिए राजी हो गए हैं।

ममता बनर्जी
फाइल फोटो: प्रशांत किशोर

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले बताया कि, राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और उनके साथ काम करने के लिए राजी हो गए है। एएनआई के मुताबिक, प्रशांत किशोर एक महीने के बाद आधिकारिक तौर पर ममता बनर्जी के साथ काम करना शुरू कर देंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता में दो घंटे की बैठक के बाद ममता बनर्जी और प्रशांत किशोर के के बीच इस मुद्दे पर सहमति बनी है। प्रशांत किशोर आधिकारिक तौर पर अगले महीने से ममता बनर्जी के लिए काम करना शुरू कर देंगे।प्रशांत किशोर ने हाल ही में आंध्रप्रदेश में जगह मोहन रेड्डी को मुख्यमंत्री पद तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

बता दें कि वर्ष 2012 के गुजरात विधानसभा चुनाव और 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रशांत किशोर को नरेंद्र मोदी के चुनावी रणनीतिकार के तौर पर जाना गया था। मोदी की जीत का कई हद तक श्रेय उनके चुनावी कैंपने को माना जाता रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here