चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने थामा JDU का दामन, नीतीश कुमार की मौजूदगी में पार्टी में हुए शामिल

0

देश के जाने-माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब राजनेता बन गए हैं। प्रशांत ने बिहार में सत्ताधारी जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) के साथ नई पारी की शुरूआत कर चुके हैं। इंडिया पॅलिटिकल एक्शन कमेटी के संस्थापक प्रशांत रविवार (16 सिंतबर) को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में आधिकारिक तौर पर जेडीयू में शामिल हो गए।

(PTI File Photo)

बता दें कि आज यानी रविवार को पटना में नीतीश के घर पर जेडीयू की बड़ी बैठक हो रही है। जहां प्रशांत रविवार को ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में जेडीयू की सदस्यता ले लिए हैं। इसके लिए सारी तैयारियां पहले से ही पूरी कर ली गई थी। प्रशांत ने एक ट्वीट कर लिखा था, “बिहार में अपनी नई यात्रा को शुरू करने के लिए उत्तेजित हूं।”

बता दें कि 2015 में प्रशांत नीतीश कुमार के लिए बिहार चुनाव में रणनीतिकार की भूमिका निभा चुके हैं। इससे पहले वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के समय वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रणनीतिक सलाहकार थे। नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने और नीतीश कुमार को फिर से बिहार का मुख्यमंत्री बनाने में उनकी रणनीति सफल रही। खबरों की मानें तो प्रशांत किशोर को नीतीश सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

रिपोर्ट की मानें तो नीतिश कुमार प्रशांत किशोर को नंबर दो की पोजीशन देने का मन बना चुके हैं। प्रशांत पार्टी और सरकार के बीच पुल का काम करेंगे। आने वाले समय में वह चुनाव भी लड़ सकते हैं। बता दें कि नीतीश कुमार के महागठबंधन छोड़ने के बाद प्रशांत किशोर ने उनसे किनारा कर लिया था। प्रशांत किशोर को बीजेपी और कांग्रेस दोनों का करीबी माना जाता है।

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर पहली बार जनता दल यूनाइटेड की कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए। आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर बिहार की राजधानी पटना में आज जेडीयू की राज्यकार्यकारिणी की बैठक है। इस बैठक में जेडीयू की ओर से नेता, विधायक, सासंद सभी शामिल हुए हैं।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here