लॉकडाउन: प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार पर साधा निशाना, #shameonNitishKumar हैशटैग का किया इस्तेमाल

0

देश में तेजी से फैल रहे खतरनाक कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए पूरे भारत में लॉकडाउन है। ऐसे में बिहार से ताल्लुक रखने वाले हजारों लोग दूसरे प्रदेशों में फंस गए हैं। इस बीच, जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) से हाल ही में निष्कासित किए गए नेता और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दिल्ली और अन्य शहरों में फंसे लोगों की मदद करने की अपील की है। इस बहाने उन्होंने सीएम नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा है।

प्रशांत किशोर
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

जेडीयू के पूर्व उपाध्यक्ष और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा, “दिल्ली और अन्य कई जगहों पर बिहार के सैकड़ों गरीब लोग लॉकडाउन की वजह से फंसे हुए हैं। नीतीश कुमार जी, जब दुनिया भर की सरकारें अपने लोगों की मदद कर रही हैं। बिहार सरकार इन लोगों को इनके घरों तक पहुंचाने अथवा जहां ये लोग हैं वहीं कुछ फ़ौरी राहत की व्यवस्था क्यों नहीं कर रही है?”

बता दें कि, इससे पहले प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट कर पीएम मोदी के फैसले पर सवाल उठाया और लिखा, ‘लॉकडाउन का फैसला सही हो सकता है, लेकिन 21 दिनों का वक्त थोड़ा ज्यादा लग रहा है। कोरोना वायरस से डील करने में पीछे रहने की वजह से हमें 21 दिन का लॉकडाउन भुगतना पड़ रहा है।’ उन्होंने आगे लिखा है, ‘लॉकडाउन पीरियड में गरीबों को कैसे मदद पहुंचाई जाएगी, इसको लेकर पूरी तैयारी नहीं दिखती है। जाहिर है हमें कोरोना संकट से निपटने के लिए कुछ कठिन दिनों का सामना करना पड़ सकता है।’

बता दें कि, पूरी दुनिया जहां आज कोरोना वायरस से प्रभावित है। वहीं, पीएम मोदी ने भारत में 21 दिन का लॉकडाउन करने का आदेश दिया है। इस खतरनाक कोरोनावायरस से अब तक देश में 11 जान चुकी हैं। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 550 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन आंकड़ों में कम से कम 41 विदेशी नागरिक शामिल हैं।

गौरतलब है कि, पीएम मोदी ने देश के लोगों से कोरोना वायरस की गंभीरता को समझने और घरों में रहने की अपील करते हुए मंगलवार को 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की । कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर राष्ट्र के नाम संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ आज रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here