प्रियंका गांधी की राजनीतिक एंट्री पर प्रशांत किशोर के ट्वीट का मुरीद हुआ सोशल मीडिया

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार(23 जनवरी) को प्रियंका गांधी वाड्रा के राजनीतिक पदार्पण की घोषणा करके राजनीतिक भूचाल खड़ा कर दिया है। प्रियंका गांधी के आधिकारिक तौर पर राजनीति में उतरने के बाद नेताओं और राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। इसी बीच, जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के राष्ट्रीय उपाध्‍यक्ष प्रशांत किशोर ने प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस महासचिव बनाए जाने पर बधाई दी है। साथ ही उन्होंने प्रियंका की इस नियुक्ति को भारतीय राजनीति में बहुप्रतीक्षित पदार्पणों में से एक बताया।

प्रियंका गांधी

प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भारतीय राजनीति में बहुप्रतीक्षित पदार्पणों में से एक आखिरकार अब आया है। भले ही लोग इसके समय, उनकी ठीक-ठीक भूमिका और स्थिति पर बहस करें लेकिन मेरे लिए असल खबर यह है कि उन्होंने आखिरकर राजनीति में उतरने का फैसला किया। प्रियंका गांधी को बधाई और शुभकामनाएं।’ प्रशांत किशोर के इस ट्वीट की सोशल मीडिया यूजर्स जमकर तारिफ कर रहें है।

बता दें कि प्रशांत किशोर ने भी हाल ही में पिछले साल राजनीति में आने का फैसला लिया और जेडीयू की सदस्यता ग्रहण की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें जेडीयू में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाड्रा ने आधिकारिक तौर पर राजनीति में कदम रख दिया है। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा दांव चलते हुए प्रियंका गांधी को पार्टी का महासचिव नियुक्त कर पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी सौंप दी है। प्रियंका फरवरी के पहले सप्ताह में कार्यभार संभालेंगी। माना जा रहा है कि राहुल गांधी ने यह फैसला इस साल होने वाले आम चुनाव और प्रियंका गांधी की लोकप्रियता को देखते हुए लिया है।

पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, प्रियंका के अलावा कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता और महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया को इसके साथ ही महासचिव-प्रभारी (उत्तर प्रदेश-पश्चिम) बनाया गया है। वहीं, पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल को संगठन महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है जो पहले की तरह कर्नाटक के प्रभारी की भूमिका निभाते रहेंगे।

संगठन महासचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे अशोक गहलोत के राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने के बाद वेणुगोपाल की नियुक्ति की गई है। उत्तर प्रदेश के लिए प्रभारी-महासचिव की भूमिका निभा रहे गुलाम नबी आजाद को अब हरियाणा की जिम्मेदारी दी गई है। लोकसभा चुनाव से प्रियंका गांधी का राजनीति में एंट्री का एलान कांग्रेस का बड़ा दांव माना जा रहा है। कांग्रेस ने एक विज्ञप्ति में बताया कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी और नेताओं की नियुक्ति का अनुमोदन कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here