केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पूछा ‘कौन है प्रशांत किशोर?’ JDU के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने दिया ये जवाब

0

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले जनता दल यूनाईटेड (JDU) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और देश के जाने-माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के ‘कौन है प्रशांत किशोर?’ वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। प्रशांत किशोर ने हरदीप सिंह पुरी को बड़ा नेता और खुद को सामान्य नागरिक बताया।

प्रशांत किशोर

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने शनिवार को कहा, “हरदीप पुरी जी ने बिल्कुल ठीक कहा है। वो मुझे नहीं जानते तो बिल्कुल ही मुझे नहीं जानना चाहिए। हरदीप पुरी जी देश के इतने बड़े नेता हैं, भारत सरकार के मंत्री हैं। उनके लिए मेरे जैसे सामान्य व्यक्ति के बारे में जानना बिल्कुल भी संभव नहीं है। अकेले दिल्ली राज्य में कोई 50 लाख से ज्यादा यूपी-बिहार के मेरे जैसे लोग यहां पर आकर रह रहे हैं, जद्दोजहद कर रहे हैं, अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे है।”

प्रशांत किशोर ने आगे कहा, “अब इतने सारे लोगों को हरदीप जैसा बड़ा व्यक्ति अगर व्यक्तिगत तौर पर जानने की कोशिश करेगा तो उनके गरिमा उनके पद उनके स्टेटस के खिलाफ भी होगा और स्टेटस के अनुरूप नहीं होगा। मैं उनकी बात से पूरी तरह से सहमत हूं कि वो मुझे नहीं जानते हैं और उनको जानना चाहिए भी नहीं, लेकिन मैं उनको जानता हूं। पुरी जी बड़े आदमी हैं, वह नहीं जानना चाहते हैं तो उनके लिए सही है।”

जानिए क्या है मामला

गौरतलब है कि, केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री ने शुक्रवार (27 दिसंबर) को एक सवाल के जवाब में कहा था कि वह प्रशांत किशोर को व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते हैं। बता दें कि, हरदीप सिंह पुरी पुरी दिल्ली चुनावों के लिए बीजेपी के प्रभारी भी हैं।

दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि वह निजी तौर पर प्रशांत किशोर को नहीं जानते। संवाददाताओं ने जब मंत्री को बताया कि प्रशांत किशोर 2014 के लोकसभा चुनावों में पीएम नरेंद्र मोदी के चुनाव प्रचार का हिस्सा थे तो उन्होंने कहा, ”उस समय में मैं पार्टी में नहीं था।” जब उन्हें बताया गया कि प्रशांत एनडीए के सहयोगी जनता दल (यूनाईटेड) के उपाध्यक्ष हैं। इस पर हरदीप पुरी ने कहा,‘हो सकता है मुझे जानना चाहिए लेकिन मैं उन्हें (किशोर को) नहीं जानता।’

गौरतलब है कि, दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर अभी से चुनावी माहौल गरमा गया है। इसके लिए प्रशांत किशोर की कम्पनी आई-पीएसी ने आम आदमी पार्टी (आप) की कैम्पेनिंग की ज़िम्मेदारी ली है जिसका ऐलान बीते 14 दिसम्बर को सीएम केजरीवाल ने खुद किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here