प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश कुमार पर कसा तंज, पूछा- ’15 साल के आपके “सुशासन” के बावजूद बिहार आज भी देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य क्यों हैं?’

0

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) से हाल ही में निष्कासित किए गए नेता और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। प्रशांत किशोर ने सवाल पूछा है कि आपके (नीतीश कुमार) 15 साल के शासन के बाद भी बिहार देश के सबसे पिछड़े और गरीब राज्य में क्यों है? इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने जेडीयू के कार्यकर्ता सम्मेलन पर भी तंज कसा है।

प्रशांत किशोर
फाइल फोटो: प्रशांत किशोर

जेडीयू पर हमलावर चल रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने सोमवार को ट्वीट कर कहा, ‘पटना में जेडीयू वर्कर्स की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने 200 सीटें जीतने का दावा किया लेकिन यह नहीं बताया कि 15 साल के उनके सुशासन के बावजूद बिहार आज भी देश का सबसे पिछड़ा और गरीब राज्य क्यों हैं? साथ ही उनकी तरफ से यह गलत रहा कि उन्‍होंने दिल्‍ली हिंसा पर एक भी शब्‍द नहीं बोला।’

बता दें कि. रविवार को नीतीश कुमार ने सभी अटकलों पर विराम देते हुए अपने जन्‍मदिन पर ऐलान किया था कि उनकी पार्टी जेडीयू एनडीए के साथ मिलकर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्‍होंने दावा किया कि एनडीए विधानसभा चुनाव में 200 से ज्‍यादा सीटें जीतेगी। नीतीश ने कहा कि आरजेडी और कांग्रेस ने अल्‍पसंख्‍यकों से वोट लिए लेकिन काम हमने उनके लिए किया।

नीतीश ने जेडीयू कार्यकर्ताओं की रैली में कहा, ‘हम आगामी विधानसभा चुनाव एनडीए के साथ मिलकर लड़ेंगे और 200 से ज्‍यादा सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।’ उन्‍होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे एनडीए को बिहार विधानसभा चुनाव में 200 से ज्यादा सीटें जिताने का संकल्प लें। नीतीश ने कहा कि जहां तक एनपीआर की बात तो राज्‍य में यह वर्ष 2010 के फार्मेट के आधार पर होगा और इस संबंध में हमने बिहार विधानसभा में एक प्रस्‍ताव भी पारित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here