“देश भर में बिहार के लोग फंसे पड़े हैं और नीतीश कुमार जी लॉकडाउन की मर्यादा का पाठ पढ़ा रहे हैं”

0

जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के पूर्व नेता और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने शनिवार (18 अप्रैल) को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। प्रशांत किशोर ने कहा कि देश भर में बिहार के लोग फंसे पड़े हैं और नीतीश कुमार जी लॉकडाउन की मर्यादा का पाठ पढ़ा रहे हैं।

कंटेंट
फाइल फोटो: प्रशांत किशोर

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश से कोटा के लिए 300 बसों के चलाए जाने का विरोध किया है। नीतीश कुमार ने यूपी सरकार के इस फैसले की निंदा की थी और इसे लॉक डाउन का उल्लंघन करार दिया था। नीतीश कुमार के इस बयान पर प्रशांत किशोर ने तंज कसा है।

प्रशांत किशोर ने ट्विटर पर लिखा, “देश भर में बिहार के लोग फंसे पड़े हैं और नीतीश कुमार जी लॉकडाउन की मर्यादा का पाठ पढ़ा रहे हैं स्थानीय सरकारें कुछ कर भी रहीं हैं, लेकिन नीतीश जी ने सम्बंधित राज्यों से अब तक कोई बात भी नहीं की है। PM के साथ मीटिंग में भी उन्होंने इसकी चर्चा तक नहीं की।”

बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 24 मार्च को 14 अप्रैल तक देशभर में लॉकडाउन लगाने की घोषणा की थी लेकिन अब इसकी अवधि को तीन मई तक बढ़ा दिया गया है।

गौरतलब है कि, देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 15000 के करीब पहुंच गई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शनिवार सुबह जारी आंकड़े के मुताबिक इनमें से 11,906 अभी भी कोविड-19 वायरस से पीड़ित हैं। 1992 को अस्पताल से इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है लेकिन मरने वालों की संख्या 480 पहुंच गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here