भगवान कृष्ण पर विवादित ट्वीट को लेकर प्रशांत भूषण ने मांगी माफी

0

वरिष्ठ वकील और पूर्व आम आदमी पार्टी के नेता रह चुके प्रशांत भूषण विवादों में घिरने के बाद भगवान कृष्ण पर किए अपनी ट्वीट को लेकर माफी मांग ली है। मंगलवार सुबह एक ट्वीट कर उन्होंने कहा, ‘मुझे एहसास हुआ है कि रोमियो स्क्वॉड और कृष्ण पर मेरे ट्वीट को अनुचित रूप से पेश किया गया और इससे अंजाने में कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची। मैं माफी मांगता हूं और इसे हटा रहा हूं।’

प्रशांत भूषणबता दें कि, प्रशांत भूषण ने योगी सरकार द्वारा शुरू किए गए ऐंटी-रोमियो स्क्वॉड की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना की थी। प्रशांत भूषण ने योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लेते हुए श्रीकृष्ण पर भी विवादित टिप्पणी कर डाली थी।

जिसके बाद वो विवादों में घिर गए थे। दरअसल प्रशांत भूषण ने रविवार को एक ट्वीट कर के भगवान कृष्ण को लड़की छेड़ने वाला बताते हुए एंटी रोमियो स्क्वाड पर सवाल उठाए थे।

भूषण ने ट्वीट करते हुए लिखा कि रोमियो ने केवल एक लड़की से प्यार किया था जबकि भगवान कृष्ण तो लड़कियों को छेड़ने के लिए मशहूर थे। भूषण ने आगे लिखा, ‘क्या आदित्यनाथ के अंदर हिम्मत है कि वो एंटी रोमियो स्क्वाड को एंटी कृष्ण रख सकते है।

दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर बग्गा ने प्रशांत भूषण के इस ट्वीट के बाद दिल्ली के तिलक मार्ग थाने में प्रशांत भूषण के खिलाफ हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का मामला दर्ज करवाया था। भूषण की इस टिप्पणी की भाजपा ने आलोचना की थी।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर लिखा,’कृष्ण को समझ ने में कई जन्म लेने पड़ेंगे, कितनी आसानी से कृष्ण को राजनीति में घसीट लाए, दुःख की बात है।

बता दें कि, बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने असेंबली इलेक्शन में अपनी रैलियों में कई बार एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाने का वादा किया था। योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च को मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद से ही इस पर अमल शुरु कर दिया था।

यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के साथ ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया गया है और प्रदेश के तमाम शहरों में अभियान भी चलाया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here