निधि राजदान ने संबित पात्रा को NDTV से निकाला, सिर्फ 3 दिन बाद प्रणय रॉय के घर CBI का छापा

0

न्यूज चैनल NDTV के सह-संस्थापक और कार्यकारी सह-अध्यक्ष प्रणय रॉय के आवास पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के छापा मारा है। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, CBI ने इस बात की पुष्टि की है कि NDTV के सह-संस्थापक और को-चेयरपर्सन प्रणय रॉय के दिल्ली स्थित घर पर छापेमारी चल रही है।Prannoy Roy

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वरिष्ठ पत्रकार प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय पर फंड डायवर्जन तथा बैंक से धोखाधड़ी का आरोप है। रिपोर्ट के मुताबिक, CBI सूत्रों ने कहा कि प्रणय रॉय, राधिका रॉय और आरआरपीआर होल्डिंग्स के खिलाफ एक प्राइवेट कंपनी और आईसीआईसीआई बैंक को कथित तौर पर 48 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एनडीटीवी बैंक लोन का डिफॉल्टर है। बताया जा रहा है कि इस ग्रुप ने 42 करोड़ का लोन किसी कंपनी के जरिए आईसीआईसीआई बैंक से लिया था। इस मामले में सीबीआई प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय से पूछताछ कर रही है।

सीबीआई ने बताया कि इसी मामले को लेकर सोमवार(5 जून) को प्रणय रॉय के दिल्ली और देहरादून सहित चार स्थानों पर छापेमारी चल रही है। वहीं, प्रणय रॉय के घर छापेमारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी(BJP) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि कानून का डर जरूरी है, और ये सब पर लागू होना चाहिए फिर चारे आप कोई भी हो।

बता दें कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने फेमा प्रावधानों का उल्लंघन करने के आरोप में एनडीटीवी के खिलाफ 2,030 करोड़ रुपये का नोटिस जारी किया था। ईडी का ये नोटिस प्रणय रॉय, राधिका रॉय और सीनियर एग्जीक्यूटिंव केवीएल नारायण राव के खिलाफ जारी किया गया था।वहीं, सोशल मीडिया यूजर्स इस छापेमारी को अलग-अलग मामलों से जोड़कर देख रहे हैं। कुछ का आरोप है कि कथित तौर पर चार दिन पहले ही 1 जून को एनडीटीवी की एंकर निधि राजदान द्वारा बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को अपने लाइव शो से बाहर निकालने की प्रतिक्रिया में रॉय के घर पर छापेमारी हुई है।

पढ़ें, सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया

https://twitter.com/Rohitvib1979/status/871612307205390336

https://twitter.com/EminentAuditor/status/701480318310567936

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here