चुनाव आयोग के निर्देश पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी प्रमोद कुमार बने गुजरात के प्रभारी DGP

0

गुजरात सरकार ने शुक्रवार (1 दिसंबर) को 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रमोद कुमार को नया प्रभारी पुलिस महानिदेशक (इंचार्ज डीजीपी) नियुक्त किया है, वह राज्य के सबसे वरिष्ठ पुलिस अधिकारी हैं। 1982 बैच की आईपीएस महिला पुलिस अधिकारी गीता जोहरी के गुरुवार रिटायर होने से यह पद रिक्त हो गया था।

प्रमोद कुमार
फाइल फोटो- 1983 बैच के आईपीएस अधिकारी प्रमोद कुमार

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, गुजरात के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीबी स्वैन ने बताया कि विधानसभा चुनाव से पहले आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण निर्वाचन आयोग ने सरकार से सबसे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी को डीजीपी का प्रभार देने को कहा था।

राज्य सरकार के शुक्रवार (1 दिसंबर) के आदेश में कहा गया है कि प्रमोद कुमार को डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वह डीजी-सिविल डिफेंस और होम गार्ड के तौर पर अपनी सेवा देना जारी रखेंगे।

शुक्रवार को 1982 बैच की अधिकारी गीता जौहरी के सेवानिवृत्त होने के बाद राज्य सरकार ने तीन सबसे वरिष्ठ आईपीएस अफसरों की सूची निर्वाचन आयोग को भेजी थी। फेहरिस्त में दो अन्य अधिकारी शिवानंद झा 1983 बैच और तीरथ राज 1984 बैच के शामिल थे। गुजरात हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर राज्य में नियमित डीजीपी की नियुक्त की मांग की गई थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here