अभिनेता प्रकाश राज ने BJP सांसद पर ठोंका मानहानि का दावा, जानिए क्या है पूरा मामला?

0

पिछले कुछ समय से भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) और दक्षिणपंथी संगठनों पर लगातार हमला बोल रहे बॉलीवुड फिल्मों में विलेन की भूमिका में नजर आने वाले दक्षिण भारत के मशहूर अभिनेता प्रकाश राज ने बीजेपी के एक सांसद पर 1 रुपये की मानहानि का दावा ठोंका है।

प्रकाश राज
File Photo: PTI

टाइम्स न्यूज नेटवर्क के हवाले से नवभारत टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, अभिनेता प्रकाश राज ने सोशल मीडिया पर उनका अपमान करने के आरोप में बीजेपी के सांसद प्रताप सिम्हा पर मानहानि का दावा करते हुए अदालत में एक मुकदमा दायर किया है। इस मुकदमे में प्रकाश राज ने सांसद से मानहानि के मुआवजे के रूप में एक रुपये की राशि की मांग की है।

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रकाश राज के वकील एम. महादेव स्वामी के मुताबिक अदालत में दायर इस मुकदमे में सांसद को आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत मानहानि का दोषी बताते हुए उनसे मुआवजे की मांग की गई है, जिस पर आगामी 3 मार्च को सुनवाई की जाएगी।

नवभारत टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, वकील एम. महादेव स्वामी के मुताबिक सांसद प्रकाश सिम्हा ने अक्टूबर 2017 में सोशल मीडिया पर प्रकाश राज के संबंध में कुछ पोस्ट लिखे थे जिन्हें अपमानजनक मानते हुए राज द्वारा उन्हें नोटिस भेजकर इसके लिए माफी मांगने को कहा गया था। पर, जब सांसद ने इस नोटिस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी तो मजबूरन उन्हें अदालत का रुख करना पड़ा। उन्होंने बताया कि अदालत में मानहानि के दावे के साथ सांसद द्वारा सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट की प्रति भी जमा की गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस शिकायत के बारे में पूछे जाने पर प्रकाश राज ने मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि चूंकि यह मामला अब अदालत में विचाराधीन है, ऐसे में मीडिया से इसकी कोई भी डिटेल साझा करना उचित नहीं होगा।

बता दें कि, यह पहला मौका नहीं है जब प्रकाश राज मीडिया की सुर्खियों में आए हो इससे पहले भी वह अपने बयानों को लेकर मीडिया की सुर्खियों में रहे चुके है। बता दें कि, अभी हाल ही में पीएम मोदी और अमित शाह पर निशाना साधते हुए प्रकाश राज ने कहा था कि, ‘वे कहते हैं कि मैं हिन्दू विरोधी हूं। नहीं, ऐसा नहीं है। दरअसल, मैं मोदी-विरोधी, हेगड़े-विरोधी, अमित शाह-विरोधी हूं। वे हिन्दू नहीं हैं।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here