प्रकाश राज ने नोटबंदी को बताया मोदी सरकार की ‘सबसे बड़ी भूल’, कहा- माफी मांगे

0

नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर जहां एक तरफ मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है, इसी बीच हिंदी फिल्मों में विलने का किरदार निभाने वाले ओर लंबे समय से अपने बेबाक बयानों की वजह से विवादों में रहे अभिनेता प्रकाश राज ने भी नोटबंदी के फैसले को सरकार की सबसे बड़ी भूल बताया। उन्होंने मांग की है कि केंद्र सरकार को अपनी ‘सबसे बड़ी भूल’ पर माफी मांगनी चाहिए।

प्रकाश राज

प्रकाश राज ने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा है कि, जहां अमीरों को अपने काले धन को कड़क नोटों में तब्दील करवाने के कई रास्ते मिल गए। इसका लाखों लोगों की जिंदगी पर गहरा असर पड़ा और वे लाचार हो गए। असंगठित क्षेत्र के कर्मियों को जोर का झटका लगा, क्या आपको अपने समय की ‘सबसे बड़ी भूल’ के लिए माफी नहीं मांगनी चाहिए। मैं तो सिर्फ यूं ही पूछ रह था।

वैसे यह पहली बार नहीं है जब प्रकाश राज ने सरकार के मुद्दों पर सवाल करते हुए निशाना साधा हो। बता दें कि, प्रकाश राज ने महीने भर पहले बेंगलुरू में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या पर कुछ लोगों के जश्न मनाने की घटना पर प्रधानमंत्री के खामोश रहने की भी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि मोदी की चुप्पी ‘डरावनी’ है

बता दे कि, 8 नवंबर 2016 को पीएम मोदी ने घोषणा करते हुए 500 और 1000 रुपये के नोटों का विमुद्रीकरण कर दिया था और कहा था कि इसका उद्देश्य कालेधन पर रोक लगाना और आतंक को की जाने वाली फंडिंग को समाप्त करना है। अब इसके एक साल पूरे होने पर सरकार लगातार सभी के निशाने पर है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here