अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के JNU जाने पर जानिए क्या बोले केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर

0

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्रों पर हुए हमले के बाद छात्रों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए मंगलवार (7 जनवरी) को जेएनयू पहुंची। जेएनयू पहुंची दीपिका पादुकोण अब भाजपा नेताओं और उनके समर्थकों के निशाने पर आ गई हैं। अभिनेत्री के इस कदम से ट्विटर यूजर्स के एक वर्ग में खासा नाराजगी देखने को मिल रही है, जिसकी वजह से दीपिका पादुकोण की आगामी फिल्म ‘छपाक’ का वे बहिष्कार कर रहे हैं। वहीं, दूसरी और दीपिका पादुकोण के इस कदम की कुछ लोग जमकर तारीफ भी कर रहे है।

दीपिका पादुकोण

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में छात्रों से मिलने के बाद दीपिका पादुकोण की आगामी फिल्म ‘छपाक’ का बहिष्कार करने वाले सोशल मीडिया अभियान पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपनी चुप्पी तोड़ी है। केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि लोकतांत्रिक देश में कोई कहीं भा जा सकता है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद जावड़ेकर ने संवाददाताओं के सवाल के जवाब में कहा, ‘‘यह लोकतांत्रिक देश है। कोई कलाकार ही क्यों, कोई भी सामान्य व्यक्ति कहीं जा सकता है, अपनी राय रख सकता है। इसमें कोई आपत्ति नहीं, कभी किसी ने आपत्ति की भी नहीं।’’ इस बारे में कई सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं भाजपा का मंत्री भी हूं और प्रवक्ता भी और मैं यह बात कह रहा हूं।

गौरतलब है कि, बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्रों पर हुए हमले के बाद अपनी एकजुटता दिखाने के लिए मंगलवार को जेएनयू पहुंची लेकिन उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संबोधित नहीं किया। 34 वर्षीय अभिनेत्री दीपिका पादुकोण राष्ट्रीय राजधानी में अपनी आगामी फिल्म ‘छपाक’ के प्रचार के लिए आईं थी। उनके जेएनयू जाने को लेकर विवाद उत्पन्न हो गई जब एक वर्ग ने इसकी आलोचना की जबकि दूसरे वर्ग ने इसे सराहा।

दीपिका पादुकोण के JNU दौरे से बिफरी भाजपा के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने अभिनेत्री की आगामी फिल्म ‘छपाक’ के बहिष्कार की अपील की है, तो नुपुर शर्मा ने भी दीपिका पर निशाना साधा। इतना ही नहीं दीपिका के जेएनयू में पहुंचने के तुरंत बाद ट्विटर पर #BoycottChhapaak ट्रेंड करने लगा। वहीं, दूसरी और भाजपा नेता की इस अपील के बाद कई लोग दीपिका के भी समर्थन में उतर आए। दीपिका पादुकोण के इस कदम की कुछ लोग जमकर तारीफ भी कर रहा है।

एक तरफ जहां भाजपा समर्थक दीपिका की फिल्म के बहिष्कार की अपील कर रहे थे है तो वहीं दूसरी तरफ #ISupportDeepika के जरिए बहुत से लोगों ने अभिनेत्री के साथ भी निभाया। बॉलीवुड सितारों से लेकर आम लोग दीपिका के इस कदम को सराहनीय बता रहे हैं और उन्हें बहादुर कह रहे हैं। बता दें कि, 10 जनवरी को दीपिका की अगली फिल्म ‘छपाक’ रिलीज हो रही है।