भारत में शिक्षा मंत्री का नया इतिहास ज्ञान कहा, नेहरु और पटेल को फांसी हुई थी

0

मोदी सरकार में शिक्षा मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का एक विवादित बयान सामने आया है। मध्यप्रदेश के छिंदवाडा में तिरंगा यात्रा के लिए पहुंचे जावडेकर ने पंडित नेहरू और सरदार पटेल को शहीद बताया और कहा कि वो आजादी के लिए फांसी पर झूले थे।

इसी भाषण में जावडेकर ने सुभाष चंद्र बोस को भी शहीदों में शामिल कर दिया। हालांकि, सरकार अभी तक नेताजी की मौत पर खामोश है। सरकार पुष्टि नहीं करती कि नेताजी जीवित हैं या नहीं।

Also Read:  VK Singh uses 'kutte' analogy to exonerate Haryana government on Dalit children' killing

गोरतलब है कि पिछले महीने ही सांसद कमलनाथ ने सतर्कता समिति की बैठक ली थी, इसके बाद जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति ‘दिशा’ नाम से बैठक आयोजित करने का फैसला लिया गया था।

Also Read:  कलक्टर के सामने ही बीजेपी सांसद को थप्पड़ मारकर युवक फरार

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की नजर सरकार की उपलब्धियों पर रही, लेकिन जिले से जुड़े ज्वलंत मुद्दों पर मंत्री ने चुप्पी साध ली। श्री जावड़ेकर ने जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक में बताया कि पहले अलग-अलग विभागों के लिए अलग-अलग समिति होती थी। अब सबको मिलाकर एक समिति बना दी गई है, जिसकी समीक्षा हर दो माह में की जाएगी।

Also Read:  Pandemonium in UP Assembly, opposition MLAs marshaled out

उन्होंने मुख्य रूप से केन्द्र सरकार की योजनाओं का समय पर एवं गुणवत्ता से कार्य करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि लोगों के चेहरे पर खुशी ही अधिकारियों का बोनस है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here